HomeBiharगांधी मैदान के लिए अब सड़क पार करना होगा आसान, बनेगा एस्केलेटर...

गांधी मैदान के लिए अब सड़क पार करना होगा आसान, बनेगा एस्केलेटर वाला फुट ओवर ब्रिज

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: पटना के लोगों के लिए गांधी मैदान जाना अब और सुरक्षित हो जायेगा. गांधी मैदान जाने के लिए अब लोगों को सड़क पार नहीं करना होगा. गांधी मैदान के चारों तरफ ट्रैफिक काफी होती है, ऐसे में लोगों को गांधी मैदान जाने में सड़क पार करते वक्त काफी डर बना रहता है. कई बार सड़क पार करते वक्त लोगों के साथ हादसे भी हो चुके हैं. अब लोगों की इस परेशानी को खत्म करने का काम किया जा रहा है.

गांधी मैदान के गेट नंबर एक के पास स्वचालित सीढ़ियों वाला एक फुट ओवरब्रिज का निर्माण कराया जा रहा है. यह फुट ओवरब्रिज अगले साल जून तक चालू हो जायेगा. स्मार्ट सिटी लि. ने इस फुट ओवरब्रिज के लिए निविदा प्रक्रिया पूरी कर ली है. निर्माण एजेंसी को हर हाल में इसका निर्माण जून तक कर लेने को कहा गया है. स्मार्ट सिटी लि. के एमडी अनिमेश पराशर ने इस संबंध में बताया कि फुट ओवरब्रिज के निर्माण को पूरी गुणवत्ता के साथ समय पर पूरा करने के लिए निर्माण एजेंसी को कहा गया है.

आधुनिक तकनीक से बननेवाले इस फुट ओवरब्रिज के निर्माण में तीन करोड़ 41 लाख रुपये खर्च होंगे. इस फुट ओवरब्रिज में दोनों ओर सीढ़ियों के साथ-साथ स्वचालित सीढ़ियां भी होंगी. फुट ओवरब्रिज की लंबाई के संबंध में उन्होंने बताया कि इसकी कुल लंबाई करीब 41 मीटर होगी. और यह तीन मीटर चौड़ा होगा. पराशर ने कहा कि इस प्रकार की फुट ओवरब्रिज अब तक रेलवे स्टेशन पर बनाये जाते रहे हैं, लेकिन पटना ही नहीं, बिहार के किसी शहर में ऐसे फुट ओवरब्रिज का निर्माण पहली बार हो रहा है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments