HomeBihar3 सप्ताह बाद आज नीतीश कैबिनेट की बैठक, कई महत्वपूर्ण एजेंडों पर...

3 सप्ताह बाद आज नीतीश कैबिनेट की बैठक, कई महत्वपूर्ण एजेंडों पर लगेगी मुहर

लाइव सिटीज, पटना: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज कैबिनेट की बैठक करेंगे. मुख्य सचिवालय के मंत्रिमंडल कक्ष में कैबिनेट की बैठकहोगी. 3 सप्ताह बाद कैबिनेट की बैठक होने जा रही है. बैठक में कई एजेंडों पर मुहर लग सकती है.

इससे पहले 13 अक्टूबर को कैबिनेट की बैठक हुई थी. उसमें सरकार ने 11 जिलों के 7841 गांव को सूखाग्रस्त घोषित किया था. विधानसभा की 2 सीटों पर हुए उपचुनाव और पर्व त्यौहार के कारण कैबिनेट की बैठक नहीं हुई. अब जाकर 3 सप्ताह बाद कैबिनेट की बैठक हो रही है. इसलिए कई महत्वपूर्ण फैसले सरकार कैबिनेट की बैठक में ले सकती है.

सरकार नई नियुक्तियों को लेकर भी फैसला ले सकती हैं. कैबिनेट की बैठक को लेकर संबंधित सभी विभागों को तैयारी करने की सूचना पहले ही दी गई है. मुख्य सचिवालय के कैबिनेट हॉल में में 4:30 बजे से कैबिनेट की बैठक होगी.

इससे पहले पिछली बार कैबिनेट की बैठक में नौकरियों को लेकर कई अहम फैसले लिए गए. इसके तहत राज्य में रोजगार के लिए 20 लाख विभिन्न पदों पर बहाली निकाली जाएगी. यह बिहार के युवाओं के लिए एक तोहफा है. इसके तहत हर स्तर के छात्रों को मौका मिलेगा. इसके अलावा कई विभागों में पदों के सृजन को लेकर फैसला लिया गया है. इसके तहत छह हजार 300 अमीन के पद सृजन के साथ कई और पद सृजित किए जाएंगे.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments