HomeBiharदरभंगा एयरपोर्ट के अंदर 200 से ज्यादा नीलगाय और जंगली सूअर को...

दरभंगा एयरपोर्ट के अंदर 200 से ज्यादा नीलगाय और जंगली सूअर को मारी जाएगी गोली, वन विभाग का आदेश

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: दरभंगा एयरपोर्ट पर सुरक्षा को देखते हुए बड़ा कदम उठाया जाना तय हुआ है. एरयपोर्ट परिसर में अचानक आ जाने वाले जंगली जानवरों को गोली मारी जाएगी. इस बाबत वर्ल्ड लाइफ को जानकारी दे दी गई है. उनकी अनुमति मिलने के बाद ही इस फैसले पर मुहर लगाई गई है. वन विभाग के जिला अधिकारी ने करीब 200 नीलगाय और जंगली सुअरों के शूट आउट किए जाने की पुष्टि कर दी है.

दरभंगा एयरपोर्ट परिसर और उसके आस-पास के क्षेत्र में जंगली जानवरों को गोली मारने को लेकर सहमति बनी है. यहां तकरीबन दो सौ नीलगाय और जंगली सुअर रहते हैं. शूट आउट का आदेश वन विभाग को मिला गया है. डिस्ट्रिक्ट फॉरेस्ट ऑफिसर ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा है कि शॉर्प शूटरों की मदद से इन जानवरों को मारा जाएगा. दरअसल, अचानक से जंगली जानवरों के रनवे और उसके आस-पास आ धमकने के कारण एयरपोर्ट पर हादसा होने का डर बना रहता है.

डिस्ट्रिक्ट फारेस्ट ऑफिसर ने मीडिया को इस बात की जानकारी दी है और इस पर मुहर लगाई है. सुधीर कुमार का कहना है कि दरभंगा एयरपोर्ट के अंदर के हालात ठीक नहीं हैं. इस कारण से जानवरों को ट्रेंकुलाइज यानी बेहोश करके उन्हें पकड़ पाना संभव नहीं है. जंगली जानवर रनवे के आस-पास और कई बार रनवे पर नजर आते हैं. ऐसे में बड़ा हादसा होने का डर बना रहता है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments