HomeBiharबिहार में 20 डिग्री के नीचे पहुंचा न्यूनतम तापमान, जानें पटना मौसम...

बिहार में 20 डिग्री के नीचे पहुंचा न्यूनतम तापमान, जानें पटना मौसम विज्ञान केंद्र ने क्या कहा

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: बिहार में मौसम का बदलाव जारी है. सुबह और देर शाम के बाद लोगों को ठंड महसूस होने लगी है. न्यूनतम तापमान में गिरावट हो रही है. पटना मौसम विज्ञान केंद्र की ओर से जानकारी दी गई है कि प्रदेश में पछुआ के कारण वातावरण शुष्क हो गया है. वातावरण शुष्क होने के कारण रात के तापमान में गिरावट देखा जा रहा है. बिहार में न्यूनतम तापमान अब 20 डिग्री के नीचे पहुंच गया है.

मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार, राज्य में अगले पांच दिनों तक पछुआ का प्रवाह जारी रहेगा. पछुआ के चलते प्रदेश का मौसम शुष्क बना है. शुष्क हवा के कारण दिन और रात में तापमान में अंतर दिख रहा है. अभी राज्य का तापमान और गिरेगा. छठ तक लोगों को अच्छी ठंड लगने लगेगी.

प्रदेश में न्यूनतम और अधिकतम तापमान की बात करें तो पिछले चौबीस घंटे में खगड़िया सबसे गर्म स्थान रहा. यहां का अधिकतम तापमान 34.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं न्यूनतम तापमान पूसा का सबसे कम रहा. यहां का तापमान 18.3 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया है. अगर राजधानी पटना की बात करें तो यहां का न्यूनतम तापमान 21.4 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया है.

बिहार के लोगों को बारिश से राहत मिल गई है. राज्य से मानसून पूरी तरह से लौट चुका है. मंगलवार को मौसम विभाग की ओर से जारी रिपोर्ट के अनुसार बिहार के किसी भी जिले में वर्षा नहीं हुई है. अगले कुछ दिनों तक फिलहाल राज्‍य का आसमान साफ और मौसम शुष्क बने रहने की संभावना है. 

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments