HomeBihar19 जनवरी को पटना में क्षत्रिय रैली, बोले आनंद मोहन- देशभर से...

19 जनवरी को पटना में क्षत्रिय रैली, बोले आनंद मोहन- देशभर से जुटेंगे राजपूत नेता

लाइव सिटीज, पटना: जब से पूर्व सांसद आनंद मोहन जेल से बिहार निकले हैं, तब से लगातार राजपूत समाज को एकजुट करने की कवायद में जुटे हैं. इसी कड़ी में अब वह पटना के गांधी मैदान में क्षत्रिय सम्मेलन करेंगे. इसका ऐलान करते हुए उन्होंने कहा कि बिहार सरकार ने राज्य में कई महापुरुषों के नाम पर भवन बनवाईया है. पटेल भवन है, श्री कृष्ण भवन है, ठीक उसी तर्ज पर बिहार में महाराणा प्रताप भवन भी बनना चाहिए.

महाराणा प्रताप की जन्म तिथि और पुण्यतिथि पर एक दिन का अवकाश भी घोषित किया जाए. इस मांग को लेकर 19 जनवरी को गांधी मैदान में एक बड़ा जन आंदोलन किया जाएगा. जिसमें देश के कई राज्यों से क्षत्रियों का जुटान होगा. सिर्फ गांधी मैदान ही नहीं भरा जाएगा, बल्कि पूरे पटना को पाट दिया जाएगा.

आनंद मोहन ने कहा कि आज की बैठक में इन तमाम मुद्दों पर चर्चा हुई है और उसको लेकर सहमति भी बनी है. उन्होंने कहा कि आज तक के इतिहास में गांधी मैदान को जिन राजनीतिक दलों के द्वारा भरने का काम किया गया है, उस रिकॉर्ड को तोड़ने का काम करेंगे. महाराणा प्रताप किसी जाति या धर्म विशेष के द्योतक नहीं थे, बल्कि आजादी और स्वाभिमान के प्रतीक थे. उनको पहचान दिलाने के लिए पूरे देश के राजपूत जुटेंगे और बिहार सरकार से मांग रखेंगे कि बिहार में उनकी पुण्यतिथि और जन्मोत्सव पर अवकाश घोषित करें.

पूर्व सांसद ने साफ कर दिया कि गांधी मैदान से वह किसी राजनीतिक दल की घोषणा नहीं करेंगे. उन्होंने कहा कि उस दिन महाराणा प्रताप के लिए हक की लड़ाई लड़ी जाएगी. इसकी घोषणा जरूर होगी कि आगे क्या करना है. आनंद मोहन ने कहा कि हम जो भी करते हैं, डंके की चोट पर करते हैं. जेडीयू में जाएंगे या आरजेडी में जाएंगे, इसको लेकर भी डंके की चोट पर ऐलान करेंगे.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments