HomeBiharकेके पाठक पहुंचे नूरसराय स्थित डायट संस्थान, नवनियुक्त शिक्षको से बोले-गांव में...

केके पाठक पहुंचे नूरसराय स्थित डायट संस्थान, नवनियुक्त शिक्षको से बोले-गांव में ही रहकर पढ़ाना होगा

लाइव सिटीज, नालंदा: शिक्षा विभाग के सचिव केके पाठक नूरसराय स्थित डायट संस्थान पहुंचे. डायट पहुंचकर के के पाठक ने डायट प्राचार्य फरहत जहां से भवन से संबंधित बातचीत किया. साथ ही डायट में प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे नवनियुक्त शिक्षकों को कहा कि बिहार में 90 प्रतिशत स्कूल गांव में ही है. आप सभी को गांव में ही रहना होगा. साथ ही साथ बच्चों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा भी देना है. आप सभी कम्प्यूटर की भी क्लास करें. अगले वर्ष तक सूबे के सभी मध्य विद्यालयों में कम्प्यूटर पहुंच जाएगा. 

नवनियुक्त शिक्षकों को के के पाठक ने कहा कि टीचिंग एक स्किल है जो अब टेक्नोलॉज बन गई है. गांव के स्कूलों में अब सुबह से शाम तक पढ़ाई होती है.खासकर साढ़े तीन बजे के बाद से मिशन दक्ष कार्यक्रम के तहत बच्चों को अवश्य पढ़ाएं. मुख्य सचिव ने डायट परिसर का भी निरीक्षण किया.

नवादा पहुंचते ही केके पाठक का जोरदार स्वागत किया गया. इस दौरान उन्होंने सभी लोगों से कहा कि आप एक अच्छे शिक्षक के रूप में स्कूल जाएंगे तो वहां पर बच्चों को बेहतर शिक्षा भी दीजिएगा.और काम में किसी भी प्रकार का कोई कटौती नहीं कीजिएगा. केके पाठक ने बिहार के सीएम नीतीश कुमार की खूब तारीफ करते हुए कहा कि नौकरियों का पिटारा खुल चुका है. अब बहुत ही जल्द पटना के गांधी मैदान में फिर से नियुक्ति पत्र बांटे जाएंगे. 

केके पाठक अचानक देर रात नवादा के डायट भवन में पहुंचे थे और वहां पर बीपीएससी के शिक्षकों को संबोधित किया है. शिक्षकों को संबोधित करते हुए कहा कि पहले लोग 50% स्कूल जाते थे लेकिन अब 100% लोग स्कूल जाते हैं. शिक्षकों का दायित्व है कि बच्चों को टाइम दें.

केके पाठक के साथ इस दौरान नवादा के डीएम आशुतोष कुमार वर्मा, डीडीसी दीपक कुमार मिश्रा, एसडीओ अखिलेश कुमार आदि पदाधिकारी व शिक्षा पदाधिकारी भी उपस्थित. केके पाठक की एक झलक देखने के लिए लोगों की भी गजब का देखने को मिला है. उनके आगमन होते ही लोगों ने फूल का बरसात शुरू तक दी थी. 

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments