HomeBiharगोपालगंज में सरकारी स्कूल में खिलाई गई आयरन की गोली, 18 बच्चों...

गोपालगंज में सरकारी स्कूल में खिलाई गई आयरन की गोली, 18 बच्चों की तबीयत बिगड़ी

लाइव सिटीज, गोपालगंज: कुचायकोट प्रखंड के बेलबनवा विद्यालय में आयरन की गोली खाने से 18 बच्चे बीमार हो गए. विद्यालय के प्रधानाध्यापक और शिक्षकों ने बीमार बच्चों को इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कुचायकोट पहुंचाया. इन बच्चों में आधा दर्जन को बेहतर इलाज के लिए सदर अस्पताल गोपालगंज रेफर कर दिया गया जबकि अन्य बच्चों का इलाज शाम तक सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कुचायकोट में हो रहा था.

बच्चों के बीमार पड़ने की जानकारी मिलते ही परिजनों में अफरातफरी मच गई. अभिभावक भागकर अस्पताल पहुंचे. बताया जाता है कि सभी विद्यालय के बच्चों को आयरन की गोली (फोलिक एसिड) खिलाए जाने के लिए विद्यालय में दवा उपलब्ध कराई गई थी. विद्यालय के प्रधानाध्यापक विनय कुमार ने बताया कि बुधवार को बच्चों को दोपहर का खाना खिलाने के बाद जब क्लास शुरू हुआ तो उसके बाद क्लास में उपस्थित शिक्षकों की देखरेख में दवा दी गई थी.

दवा खाने के आधे घंटे बाद कक्षा 5, 6 ,7 और 8 के कुछ बच्चों को चक्कर आने लगा. पेट में दर्द होने लगा. बच्चे बेहोश होने लगे. बच्चों के बीमार होने की सूचना के बाद विद्यालय में अफरातफरी मच गई. बच्चों के बीमार होने की सूचना मिलने पर प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी अशोक कुमार सिंह और कुचायकोट थानाध्यक्ष सुनील कुमार, कफिल अहमद पुलिस बल के साथ अस्पताल पहुंचे. उन्होंने बीमार छात्राओं और चिकित्सकों से बात कर उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली.

बताया गया कि बीमार हुए बच्चों में अधिकांश छात्राएं शामिल हैं. गीता, सिमरन, काजल कुमारी, छोटी कुमारी, लक्ष्मी, खुशी, रानी कुमारी, सना परवीन, अनु कुमारी, नेहा कुमारी, निक्की, पवन कुमार, चांदनी कुमारी, निशा कुमारी, सलोनी कुमारी, गुड़िया, प्रीति, मनीषा कुमारी समेत अन्य बच्चों की तबीयत बिगड़ी है. लगभग दो घंटे के इलाज के बाद बच्चों की स्थिति बेहतर हुई.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments