HomeBiharपटना में बढ़ते ठंड को देखते हुए 16 जनवरी तक बंद रहेंगे...

पटना में बढ़ते ठंड को देखते हुए 16 जनवरी तक बंद रहेंगे सभी स्कूल, DM ने जारी किया आदेश

लाइव सिटीज, पटना: बिहार में लगातार ठंड का कहर बढ़ रहा है और पारा नीचे गिर रहा है. घने कोहरे और कड़ाके की ठंड से जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. खासकर छोटे बच्चों और बुजुर्गों को ठंड से बचकर रहने की हिदायत दी जा रही है. वहीं हाड़ कंपा देने वाली ठंड और शीतलहरी में सुबह-सुबह छोटे-छोटे बच्चों को स्कूल जाने में काफी परेशानियों को सामना करना पड़ रहा है. इन्हीं सब कारणों और बढ़ते ठंड को देखते हुए पटना के जिलाधिकारी डॉक्टर चंद्रशेखर सिंह ने शुक्रवार को सभी सरकारी और निजी स्कूल एवं सभी आंगनबाड़ी केंद्र को बंद करने का आदेश दिया है.

प्री नर्सरी से लेकर क्लास 8 तक वाले सभी शैक्षणिक संस्थाओं को दिनांक 16 जनवरी तक बंद रखने का आदेश दिया गया है. पटना के सभी निजी और सरकारी स्कूलों को बढ़ते ठंड को लेकर बंद करने के आदेश बिहार में जारी शीतलहर को देखते हुए पटना जिला प्रशासन की ओर जारी किया गया है. जिलाधिकारी कार्यालय से जारी निर्देश में 13 जनवरी से 16 जनवरी तक सरकारी और गैर सरकारी स्कूलों को बंद रखने को कहा गया है.

अगले आदेश तक नर्सरी से कक्षा 8 तक के स्कूल बंद करने का लेटर जारी कर दिया गया है. वहीं कक्षा 9 से ऊपर के शिक्षण संस्थान का संचालन पूर्व के आदेश के अनुरूप पूर्वाह्न 9 बजे से एवं 3:30 बजे के बीच पर्याप्त सावधानी से जारी रहेगा. राजधानी पटना के जिलाधिकारी डॉक्टर चंद्रशेखर सिंह के द्वारा स्कूल बंद करने का निर्देश जारी किया गया है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments