HomeBiharपटना में अगर की छेड़खानी, तो सीधे जाना पड़ेगा जेल, प्रशासन ने...

पटना में अगर की छेड़खानी, तो सीधे जाना पड़ेगा जेल, प्रशासन ने सादे वेश में तैनात किये जवान

लाइव सिटीज, पटना: दुर्गा पूजा के दौरान पंडालों या सड़कों पर छेड़खानी करने पर सीधे जेल की हवा खानी पड़ेगी. पुलिस की विशेष निगाह उन पंडालों पर है, जहां लोगों की काफी भीड़ मां दुर्गा के दर्शन के लिए उमड़ती है. इसी दौरान भीड़-भाड़ का फायदा उठा कर असामाजिक तत्व छेड़खानी करते हैं. लेकिन, इससे निबटने के लिए अब महिला व पुरुष पुलिसकर्मियों की सादे वेश में तैनाती की गयी है. साथ ही तमाम पंडालों में इस बार सीसीटीवी कैमरा लगाये गये हैं.

इसके अलावा पुलिस के साथ ही पंडाल के कार्यकर्ताओं को भी यह हिदायत दी गयी है कि वे इस बात को सुनिश्चित करेंगे कि महिला व पुरुष अलग-अलग कतार में दर्शन करें. अगर कोई युवक महिलाओं की कतार में प्रवेश करने का प्रयास करता है, तो उस पर तुरंत कार्रवाई करें. अगर कोई छेड़खानी करते हुए पकड़ा जाता है, तो उसे तुरंत संबंधित थाना ले जाया जाएं और अगर पीड़िता प्राथमिकी करने से हिचकती है, तो पुलिस खुद अपने बयान पर केस कर उसे जेल भेजने की कार्रवाई करे.

छेड़खानी के मामले में अगर कोई पुलिसकर्मी शिकायतों को अनदेखा करते है, तो वे उनके नेमप्लेट को देख कर नाम की जानकारी ले लें और इसकी जानकारी तुंरत ही रेंज आइजी राकेश राठी, एसएसपी डॉ मानवजीत सिंह ढिल्लो या सिटी एसपी को दे सकते हैं. बाइकर्स व हुल्लड़बाजों पर नजर रखने के लिए पटना पुलिस की 36 एंटी रेस टीमें बनायी गयी हैं, जो विभिन्न प्वाइंट पर तैनात की गयी हैं.

इसके अलावा आठ प्रमुख मार्गों अटल पथ, गंगा पथ, बेली रोड, दीघा-पटना रोड आदि जगहों पर सुरक्षा केंद्र भी बनाये गये हैं.
अगर किसी के साथ छेड़खानी या किसी प्रकार की घटना होती है, तो तुरंत ही वहां प्रतिनियुक्त पुलिस पदाधिकारियों को इसकी जानकारी दे सकते हैं. इसके साथ ही डायल 100, 112 पर भी सूचना दे सकते हैं.

इसके अलावा एसएसपी, सिटी एसपी, डीएसपी या संबंधित थानाध्यक्ष को भी फोन कर जानकारी दे सकते है

एसएसपी 9431822967

सिटी एसपी मध्य 9431822969

जिला नियंत्रण कक्ष 0612-2219810

/2219234

आपात नंबर सेवा 112

पुलिस नियंत्रण कक्ष 9470001389

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments