HomeBiharभागलपुर में मिड-डे-मील से सैकड़ों बच्चे बीमार, छिपकली मिलने के बाद भी...

भागलपुर में मिड-डे-मील से सैकड़ों बच्चे बीमार, छिपकली मिलने के बाद भी जबरदस्ती खिलाया गया खाना

लाइव सिटीज,भागलपुर: जिले के नवगछिया प्रखंड के महदतपुर गांव में गुरुवार को स्कूल में मिड डे मील खाने के बाद 100 से अधिक बच्चों की तबीयत बिगड़ गई. स्कूल में बच्चों ने दोपहर में खाना खाया था. स्कूल में ही तबीयत बिगड़ने लगी. शाम तक नवगछिया अनुमंडल अस्पताल में इलाज के लिए भीड़ लग गई. पूरा मामला नवगछिया के महदतपुर मध्य विद्यालय का है. घटना के बाद स्कूल में अफरातफरी मच गई. जानकारी मिलने के बाद परिजन भी स्कूल पहुंचने लगे.

परिजनों ने स्कूल प्रशासन पर लापरवाही बरतने का आरोप लगाया है और कार्रवाई की मांग की है. बताया जाता है कि मिड डे मील खाने के बाद करीब 200 के आसपास बच्चे बीमार हुए. इनमें से कुछ ठीक हो गए जो घर चले गए जबकि गुरुवार की देर शाम तक 100 से अधिक बच्चे भर्ती थे. 30 बच्चों की स्थिति गंभीर है. इधर, छिपकली मिलने के बाद भी छात्रों ने हेडमास्टर पर जबरदस्ती खाने खिलाने का आरोप लगाया है.

बच्चों ने बताया कि आठवीं कक्षा के छात्र आयुष कुमार की थाली में छिपकली मिली थी. इसकी शिकायत प्रधानाचार्य चितरंजन प्रसाद सिंह से की गई तो उन्होंने कहा कि बैंगन की डंडी है चुपचाप खा लो. बच्चों ने ये भी कहा कि जब कुछ बच्चों ने खाना खाने से इनकार किया तो प्रधानाचार्य चितरंजन प्रसाद सिंह ने जबरदस्ती खाना खिलाया

जानकारी मिलने के बाद नवगछिया के एसडीपीओ दिलीप कुमार अनुमंडल अस्पताल पहुंचे. उन्होंने कहा कि हम लोग बच्चों के इलाज के लिए हर संभव प्रयास कर रहे हैं. जिनकी स्थिति ज्यादा बिगड़ी हुई है उन्हें बाहर भेजने के लिए एंबुलेंस की भी तैयारी कर ली गई है. फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments