HomeBiharलालू यादव को अपना किडनी देंगी उनकी बेटी रोहिणी आचार्या, जल्द ही...

लालू यादव को अपना किडनी देंगी उनकी बेटी रोहिणी आचार्या, जल्द ही होगा सफल ऑपरेशन

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव बहुत जल्द किडनी ट्रांसप्लांट के लिए सिंगापुर जा सकते हैं. सबसे बड़ी बात है कि सिंगापुर में रहने वाली उनकी बेटी रोहिणी आचार्य अपने पिता को अपनी किडनी देंगी. लालू प्रसाद यादव कई बीमारियों से जूझ रहे हैं. किडनी प्रत्यारोपण के लिए डॉक्टरों ने अनुमति दे दी है. हाल ही में लालू प्रसाद यादव सिंगापुर से लौटे हैं और वो अभी दिल्ली में हैं.

मिली जानकारी के अनुसार, लालू प्रसाद यादव को उनकी बेटी ने ही किडनी देने का फैसला किया है. रोहिणी आचार्य लालू-राबड़ी की दूसरी बेटी हैं. बताया गया है कि 20 से 24 नवंबर के बीच लालू कभी भी सिंगापुर पहुंच सकते हैं. रिपोर्ट के अनुसार लालू अपनी बेटी से किडनी लेने के पक्ष में बिल्कुल नहीं थे. रोहिणी ने उन्हें किसी तरह तैयार किया है.

बताया गया है कि अगर परिवार के सदस्यों की किडनी लेते हैं तो यह ज्यादा सफल होता है. किडनी अस्पताल के रूप में विख्यात सेंटर फॉर किडनी डिजीज से अभी लालू प्रसाद यादव का इलाज चल रहा है. बता दें कि इसी अस्पताल में बीजेपी नेता एवं राज्यसभा के पूर्व सदस्य आरके सिन्हा का भी इलाज हुआ था. आरके सिन्हा ने भी लालू को यहीं जा कर इलाज कराने का सुझाव दिया था.

गौरतलब है कि दिल्ली में नौ और 10 अक्टूबर को आरजेडी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी में पार्टी की 12वीं बार कमान संभालने के बाद लालू जांच कराने के लिए 12 अक्टूबर को सिंगापुर गए थे. उनके साथ पत्नी राबड़ी देवी, बड़ी पुत्री मीसा भारती भी गई थीं. जाने के बाद वहां डॉक्टरों ने लालू याद की जांच की थी. उनके साथ-साथ रोहिणी की भी जांच हुई थी. इसके बाद डॉक्टरों ने स्वीकृति दे दी थी. रोहिणी जब पिता के साथ सिंगापुर जांच कराने गईं तो वहां से तस्वीर भी शेयर की थी.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments