HomeBiharबिहार के तीन जिलों में हो सकती है भारी बारिश, वज्रपात की...

बिहार के तीन जिलों में हो सकती है भारी बारिश, वज्रपात की चेतावनी, IMD का लेटेस्ट अपडेट जानें

लाइव सिटीज, पटना: दक्षिण पश्चिम मॉनसून की शुरुआत 12 जून से बिहार में हुई है लेकिन पूरे प्रदेश में सक्रिय रूप से वर्षा अभी तक नहीं हुई है. हालांकि अब जल्द ही पूरे बिहार में झमाझम बारिश होने की संभावना है. मौसम विज्ञान केंद्र पटना की ओर से जारी निर्देश के अनुसार तीन दिन पहले दक्षिण पश्चिम मॉनसून मालदा और फारबिसगंज से आगे बढ़ चुका था जो अब दक्षिण मध्य और दक्षिण पश्चिम भाग के पटना एवं उसके आसपास के इलाकों में पहुंच चुका है.

मॉनसून की उत्तरी सीमा हल्दिया, बोकारो, पटना होते हुए रक्सौल तक है जिसके कारण आज से दक्षिण पश्चिम मॉनसून की अनुकूल स्थिति बने रहने की संभावना है. इसके प्रभाव से दक्षिण पश्चिम मॉनसून राज्य के सभी जिलों में दो से तीन दिनों में पहुंच सकता है. दक्षिण पश्चिम मॉनसून से प्रदेश के सभी जिलों में मध्यम या भारी वर्षा के साथ वज्रपात की संभावना बनी हुई है.

मौसम विभाग के अनुसार शुक्रवार (23 जून) को राज्य के सभी जिलों में मध्यम स्तर की या कहीं कहीं हल्की वर्षा हो सकती है. पूर्वी चंपारण, पश्चिमी चंपारण और गोपालगंज जिले में भारी वर्षा का पूर्वानुमान है. इसके साथ ही कई जिलों में मेघ गर्जन के साथ वज्रपात की चेतावनी दी गई है.

आज सुबह से ही मौसम पूरी तरह सक्रिय है. मौसम विभाग की ओर से शुक्रवार की सुबह चेतावनी दी गई कि राज्य के कई जिलों में वर्षा हो सकती है. कहा गया कि अगले दो से तीन घंटों में सारण, वैशाली, दरभंगा, मधुबनी, सीतामढ़ी, पूर्वी चंपारण, मुजफ्फरपुर, शिवहर में बारिश की संभावना है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments