HomeBiharसुबह 11 बजे से विपक्षी एकता बैठक, कुछ देर में पटना पहुंचेंगे...

सुबह 11 बजे से विपक्षी एकता बैठक, कुछ देर में पटना पहुंचेंगे राहुल गांधी

लाइव सिटीज, पटना: बिहार की राजधानी पटना में आज विपक्षी दलों का जमावड़ा है. नरेंद्र मोदी को सत्ता से बेदखल करने के लिए कांग्रेस, तृणमूल कांग्रेस, आरजेडी, जेडीयू समेत 17-18 दल आज एक टेबल पर बैठकर रणनीति पर मंथन करेंगे. पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी, तमिलनाडु के सीएम स्टालिन, पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान, दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल समेत कई नेता गुरुवार को ही पटना पहुंच गए थे.

आज राहुल गांधी, खरगे, शरद पवार, उद्धव ठाकरे जैसे दिग्गज नेता शुक्रवार की सुबह तक पहुंचेंगे. इस बैठक के बाद तस्वीर बहुत हद तक साफ हो जाएगी कि लोकसभा चुनाव 2024 के लिए क्या सियासी हलचल रहने वाली है.

पटना में 1 अणे मार्ग स्थित बिहार सीएम के आधिकारिक आवास के अंदर नेक संवाद कक्ष में बैठक होगी. निर्धारित कार्यक्रम के मुताबिक सुबह 11 बजे से बैठक की शुरूआत होगी. ये मीटिंग शाम 4 बजे खत्म होगी. मिली जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के उद्घाटन भाषण से कार्रवाई शुरु होगी जिसके बाद कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और इसके बाद बाकी नेताओं का संबोधन होगा. आखिर में राहुल गांधी विपक्षी नेताओं को संबोधित करेंगे।

-18 दलों के अलावा और भी बड़े दल हैं जो अन्य राज्यों में अपनी अलग हैसियत रखते हैं. वो दल जैसे, यूपी में मायावती, आंध्रप्रदेश में YSR कांग्रेस, तेलुगु देशम पार्टी. तेलंगाना में केसीआर की बीआरए, असदुद्दीन ओवैसी की AIMIM. कर्नाटक में एचडी कुमार स्वामी, नवीन पटनायक की BJD और पंजाब में शिरोमणी अकाली दल ने दूरी बनाकर रखी हुई है

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments