HomeBiharविपक्षी नेताओं की महाबैठक: बैठक में शामिल होने नेशनल कांफ्रेंस अध्यक्ष उमर...

विपक्षी नेताओं की महाबैठक: बैठक में शामिल होने नेशनल कांफ्रेंस अध्यक्ष उमर अब्दुल्ला पहुंचे पटना

लाइव सिटीज, पटना: पटना में विपक्षी एकता बैठक के लिए अहम दिन है. आज पटना में विपक्षी दल मिलकर अपना एक CMP यानी कॉमन मिनिमम प्रोग्राम पर सहमति बनाकर आगे की सियासी दशा और दिशा तय करेंगे. ममता, केजरीवाल, भगवंत मान, स्टालिन जैसे नेता पटना पहुंच चुके हैं.

वहीं पटना में आयोजित विपक्षी नेताओं की बैठक में शामिल होने जम्मू कश्मीर के पूर्व सीएम उमर अब्दुला पटना पहुंच चुके हैं।एयरपोर्ट पर उमर अब्दुल्ला का स्वागत किया गया जिसके बाद वे स्टेट गेस्ट हाउस के लिए निकल गए.आज सीएम हाउस में 11 बजे महाबैठक होने जा रही है.

इस बैठक में शामिल होने के लिए जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती, पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी, दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल, पंजाब के सीएम भगवंत मान,सीपीआई नेता डी.राजा गुरूवार को ही पटना पहुंचे थे.इसके साथ ही राहुल गांधी समेत अन्य दलों के नेता आज पटना पहुंच रहें हैं.

आपको मालूम हो कि पटना में आज 15 विपक्षी दलों की एकजुटता बैठक है. यह सुबह 11 बजे शुरू होगी. इसमें ममता बनर्जी, अरविंद केजरीवाल, भगवंत मान, एमके स्टालिन समेत छह राज्यों के सीएम और अखिलेश यादव, उद्धव ठाकरे, महबूबा मुफ्ती समेत 5 राज्यों के पूर्व सीएम शामिल होंगे. राहुल गांधी और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे भी में मौजूद रहेंगे. बैठक में 2024 के लोकसभा चुनाव और पीएम नरेंद्र मोदी व बीजेपी को सत्ता से हटाने को लेकर रणनीति पर चर्चा होगी. 

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments