HomeBiharबिहार के कई जिलों में हीटवेव का अलर्ट, 5वीं तक स्कूल बंद,...

बिहार के कई जिलों में हीटवेव का अलर्ट, 5वीं तक स्कूल बंद, जानिए हीटवेव से कब मिलेगी राहत

लाइव सिटीज, पटना: बिहार में इस बार अप्रैल के महीने में गर्मी अपना कहर बरपा रही है. प्रदेश में इन दिनों तापमान सामान्य से 5-7 डिग्री तक बढ़ गया है. भागलपुर, पटना, शेखपुरा और खगड़िया में पारा सामान्य से छह डिग्री अधिक दर्ज किया गया है. बुधवार को अधिकतम तापमान शेखपुरा में 43.6 डिग्री सेल्सियस और पटना में 43.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जबकि मंगलवार को शेखपुरा का तापमान 44.4 और पटना का 44.1 डिग्री सेल्सियस था.

आज यानी गुरुवार को प्रदेश के दक्षिणी जिलों में और लू चलने की संभावना है. वहीं, खगड़िया और शेखपुरा जिले में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है. इन दोनों जिलों में अधिकतम तापमान के साथ भीषण लू चलने की चेतावनी दी गई है. इसके अलावा खगड़िया, गया, डेहरी, बांका और नवादा में 43.2 डिग्री सेल्सियस तापमान रिकॉर्ड किया गया. बुधवार को सबसे कम तापमान किशनगंज में 37 डिग्री सेल्सियस रहा.

मौसम विभाग की ओर से पटना, पूर्णिया, अररिया, शेखपुरा, जमुई, भोजपुर, वैशाली, कटिहार, नवादा, नालंदा, समस्तीपुर और सहरसा जिलों में अगले दो दिनों तक लू की स्थिति की चेतावनी देते हुए येलो अलर्ट जारी किया गया है. उधर, मुजफ्फरपुर में डीएम प्रणव कुमार ने गर्मी की तपिश और लू को देखते हुए 5वीं कक्षा तक के स्कूलों को बंद करने का आदेश दे दिया है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments