HomeBiharहर हाल में बिहार की होगी जीत... : PK ने दिया जनता को...

हर हाल में बिहार की होगी जीत… : PK ने दिया जनता को चुनावी टिप्स, बताया कौन सा किला है सबसे स्ट्रांग

लाइव सिटीज, पटना: जन सुराज के सूत्रधार प्रशांत किशोर ने प्रेस वार्ता के दौरान बीजेपी से जुड़े सवाल के जवाब में कहा कि देश के स्तर पर जब लोग पूछते हैं कि जो काम मैं पहले करता था कि बीजेपी की जीत क्यों होती है ? तो मैं बता दूं कि बीजेपी के जीतने के 4 प्रमुख कारण हैं। वो है विचारधारा, जिसको आप हिंदुत्व कहते हैं, दूसरा है नेशनलिज्म (राष्ट्रवाद), तीसरा है लाभार्थी और चौथा है उनकी ऑर्गेनाइजेशनल और फाइनेंशियल ताकत।

प्रशांत किशोर ने आगे बताया कि अगर आपको बीजेपी को हराना है तो किसी दल को, किसी नेता व गठबंधन को इन चार मजबूत किले-द्वार में से तीन को तोड़ना पड़ेगा। हमको बिहार को और बिहार की जनता को जिताना है। हमको बीजेपी को नहीं हराना है। बिहार में बीजेपी जीती भी है और हारी भी है। बिहार की जनता की स्थिति तो नहीं बदली। बिहार में लालू-नीतीश जीते भी हैं और हारे भी हैं। कांग्रेस जीती भी है और हारी भी है।

उन्होंने आगे कहा कि हम लोगों ने यूपीए की सरकार देखी और 10 सालों तक एनडीए की सरकार भी देखी। इसके बावजूद बिहार से पलायन तो नहीं रुका, यहां से गरीबी तो नहीं मिटी। आपने 40 वर्षों तक कांग्रेस का भी राज देखा, बीजेपी, नीतीश और लालू का भी राज देख रहे हैं। इसके बावजूद स्थिति तो नहीं सुधरी। जब तक आप समस्या के मूल को नहीं समझिएगा, जड़ को नहीं सुधारिएगा तब तक विकास संभव नहीं है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments