HomeBiharअंतर्राष्ट्रीय मजदूर दिवस पर राज्यपाल और मुख्यमंत्री ने दी शुभकामनाएं, श्रमिकों को...

अंतर्राष्ट्रीय मजदूर दिवस पर राज्यपाल और मुख्यमंत्री ने दी शुभकामनाएं, श्रमिकों को उचित सम्मान और हक देने की अपील

लाइव सिटीज, पटना: राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मई दिवस के अवसर पर बिहार और देश के सभी श्रमिक भाई-बहनों को शुभकामनाएं दी हैं. राज्यपाल ने अपने संदेश में कहा कि राष्ट्र के निर्माण एवं विकास में श्रमिकों की भूमिका अत्यंत महत्वपूर्ण है. उनकी मेहनत और ताकत से ही देश और राज्य का चतुर्भुज विकास संभव है. वहीं सीएम ने कहा कि देश के विकास में श्रमिकों की महत्वपूर्ण भूमिका है.

राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर ने अपने संदेश में कहा, ‘श्रमिकों के सशक्तिकरण एवं उनके अधिकारों के संरक्षण के लिए विभिन्न श्रम कानून और श्रम कल्याण की योजनाओं के प्रभावी कार्यान्वयन के लिए सतत प्रयास किये जा रहे हैं.

राज्यपाल ने सभी प्रबंधकों एवं नियोजकों से अपील की है कि वह अपने कारखाना, प्रतिष्ठान और खेत में काम करने वाले श्रमिकों को उचित सम्मान और हक दें. श्रमिकों को सम्मान देना हमारे कार्य संस्कृति का अंग होना चाहिए. राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर ने समस्त श्रमिक परिवार के सुखमय भविष्य की कामना भी की है.

वहीं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपने संदेश में कहा राज्य एवं देश के विकास में श्रमिकों की महत्वपूर्ण भूमिका है. श्रम और श्रमिकों का सम्मान हमारी संस्कृति का अंग है. उन्हें सम्मान दें और अपने श्रम पर निष्ठा और ईमानदारी के साथ राज्य को विकास की नई ऊंचाइयों पर पहुंचने का संकल्प लें. मुख्यमंत्री ने सोशल मीडिया के माध्यम से भी श्रमिक भाई बहनों को शुभकामनाएं दी हैं.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments