HomeBiharबिहार में शीतलहर! येलो अलर्ट जारी, घने कोहरे से होगा बुरा हाल

बिहार में शीतलहर! येलो अलर्ट जारी, घने कोहरे से होगा बुरा हाल

लाइव सिटीज, पटना: बिहार में ठंड का कहर जारी है. इसे लेकर मौसम विभाग ने शीतलहर का अलर्ट जारी किया है. आने वाले 48 घंटों में पछुआ हवा की वजह से तापमान में और गिरावट होगी. जिसकी वजह से न्यूनतम तापमान में दो से चार डिग्री तक लुढ़क सकता है. मौसम विभाग की ओर से पूर्वानुमान जारी करते हुए बताया गया है कि तापमान में तेजी से गिरावट होने की वजह से लोगों को ठंड और कोहरे का सामना करना पड़ेगा. बुधवार को पछुआ के चलने से पटना सहित 18 शहरों के तापमान में बदलाव आया है.

तापमान में गिरवाट की वजह से उत्तर बिहार के कई जिलों में घना कोहरा छाया है. वहीं दक्षिण बिहार में पछुआ हवा की वजह से कोहरे में थोड़ी कमी देखने को मिल रही है. पिछले 24 घंटों में बांका में सबसे अधिकतम तापमान 24.9 डिग्री रहा, वहीं सबौर में न्यूनतम तापमान 8.4 डिग्री दर्ज किया गया है. पटना में अगले दो तीन दिनों में तापमान में कमी आने से ठंड बढ़ेगी

ठंड की वजह से कई शहर में दिन का पारा गिरा है जिसमें दरभंगा में 1.4 डिग्री, मोतिहारी में 3.4 डिग्री, गोपालगंज में 2 डिग्री, वाल्मीकिनगर में 2.2 डिग्री, सुपौल में 3.7 डिग्री, फारबिसगंज में 4.6 डिग्री और अररिया में 3.7 डिग्री का बदलाव देखने को मिल रहा है. मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक प्रदेश में पछुआ और उत्तर पछुआ का असर आने वाले समय में और बढ़ेगा. जिसकी वजह से पारा चार डिग्री सेल्सियस तक कम हो सकता है. कई जिलों में शीतलहर और कोल्ड डे को देखते हुए प्रशासन ने स्कूलों का समय भी बदल दिया है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments