HomeBiharदिसंबर की शुरुआत में ही सता सकती है ठंड, मौसम विभाग ने...

दिसंबर की शुरुआत में ही सता सकती है ठंड, मौसम विभाग ने बिहार का तापमान चार डिग्री गिरने का जताया अनुमान

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: ठंड के सीजन के लिहाज से सबसे पीक समय दिसंबर के महीने की शुरुआत कल से हो रही है. मौसम विज्ञान विभाग का अनुमान है कि अगले 48 घंटे में तापमान दो से चार डिग्री तक नीचे गिर सकता है. फिलहाल राज्‍य के अलग-अलग शहरों में न्‍यूनतम तापमान 10 से 14 डिग्री के बीच है.

पटना समेत पूरे बिहार में पछुआ की मजबूत स्थिति बने होने के साथ तापमान में उतार-चढ़ाव की स्थिति बनी हुई है. मौसम विज्ञान केंद्र पटना के अनुसार बीते 24 घंटों के दौरान प्रदेश के सात जिले वाल्मीकि नगर, पूर्वी चंपारण, सीतामढ़ी, अररिया, बेगूसराय, कटिहार व सबौर जिले के न्यूनतम तापमान में आंशिक गिरावट दर्ज की गई.

दूसरी तरफ, पटना समेत प्रदेश के 16 जिलों के सीवान, सारण, रोहतास, औरंगाबाद, गया, शेखपुरा, जमुई, बांका, सुपौल, सहरसा, खगड़िया, भागलपुर, बांका, जमुई, फारबिसगंज, पूर्णिया के न्यूनतम तापमान में आंशिक वृद्धि दर्ज की गई. मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार मंगलवार को 10.4 डिग्री सेल्सियस की वृद्धि के साथ गया प्रदेश का सबसे ठंडा शहर रहा. वहीं राजधानी के न्यूनतम तापमान में सामान्य से दो डिग्री की वृद्धि के साथ 14.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments