HomeBiharसुशील मोदी ने की बिहार सरकार से मांग, ट्वीट कर कही ये...

सुशील मोदी ने की बिहार सरकार से मांग, ट्वीट कर कही ये बात

लाइव सिटीज, पटना: बीजेपी नेता सुशील कुमार मोदी ने मंगलवार को बिहार सरकार से एक बड़ी मांग की है. उन्होंने बिहार सरकार को जनसंख्या नियंत्रण कानून या नीति बनाए जाने की बात कही है. ट्वीट के माध्यम से सुशील मोदी ने कहा कि नगर निकाय चुनाव में पहले से ही दो बच्चों की नीति लागू है. इसे लागू करने का उद्देश्य धर्म से नहीं बल्कि जनसंख्या नियंत्रण का संबंध संसाधनों पर बढ़ते दबाव से है. सुशील मोदी ने बढ़ती जनसंख्या को भी बिहार के विकास में बाधा की वजह बताई है.

सुशील कुमार मोदी ने ट्वीट में लिखा कि “बिहार सरकार जनसंख्या नियंत्रण कानून या नीति बनाए. नगर निकाय चुनाव और कई योजनाओं में दो बच्चों की नीति पहले से लागू. धर्म से नहीं, जनसंख्या नियंत्रण का संबंध संसाधनों पर बढ़ते दबाव से. विकास को बेअसर कर रही है बढ़ती आबादी”. सुशील मोदी ने कहा कि एक तरफ कम बच्चे वालों को प्रोत्साहित करना और दूसरी तरफ वोट बैंक पर नजर रख कर जनसंख्या नियंत्रण कानून का अंधविरोध करना दुर्भाग्यपूर्ण है.

सुशील मोदी ने कहा कि जनसंख्या नियंत्रण कानून या नीति का किसी धर्म से संबंध नहीं है. यह कानून बढ़ते प्रदूषण, घटते भूगर्भ-जल स्तर, स्कूल, अस्पताल, और रेलवे जैसे अन्य संसाधनों पर बढ़ते बोझ से निपटने के लिए अब अपरिहार्य हो गया है. इस पर राजनीति करना मानवता के लिए आत्मघाती है. सुशील मोदी ने इससे पहले भी बिहार सरकार को इस मुद्दे पर घेरा है. केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने भी इस कानून को लागू करने की बात कही है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments