HomeBiharसीएम नीतीश कुमार के मंत्री रत्नेश सदा का बड़ा बयान, जीतन...

सीएम नीतीश कुमार के मंत्री रत्नेश सदा का बड़ा बयान, जीतन राम मांझी को दिमाग नहीं, मुसहर के नाम पर कलंक

लाइव सिटीज, पटना: बिहार सरकार के अनुसूचित जाति एवं जनजाति कल्याण विभाग के मंत्री रत्नेश सदा ने प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री व ‘हम’ सुप्रीमो जीतन राम मांझी पर बड़ा बयान दिया है. रत्नेश सदा ने कहा कि जीतन राम मांझी को अपना दिमाग नहीं है. विश्वास करके मुख्यमंत्री बनाया गया था. दिमाग रहता तो अपने दिमाग से चलते. सीएम नीतीश कुमार के मंत्री रत्नेश सदा के इस बयान पर सियासी बवाल मच सकता है.

दरअसल, भीम संसद कार्यक्रम की तैयारी को लेकर रत्नेश सदा खगड़िया पहुंचे थे. यहां पत्रकारों से बातचीत में जीतन राम मांझी पर हमला करते हुए उन्होंने यह बयान दिया है. रत्नेश सदा ने सवालों के जवाब में जीतन राम मांझी को लेकर कहा, “उसकी नौटंकी है… नौटंकी इसलिए है कि पूरे बिहार के मुसहर समाज के लिए वो कलंक है. 1980 से लेकर अभी तक मुसहर के लिए एक इंच जमीन की बात नहीं की. मुसहर समाज के लिए भलाई की बात नहीं की. मुसहर के साथ छल कर रहा है.

मंत्री रत्नेश सदा यहीं नहीं रुके. उन्होंने ‘हम’ सुप्रीमो पर हमला करते हुए आगे कहा कि जीतन राम मांझी सही में मुसहर है ही नहीं. रत्नेश सदा ने कहा कि जीतन राम मांझी बीजेपी के चक्कर में फंस गए हैं. 2013-14 में भी वो फंसे थे.

अपने बयान में रत्नेश सदा नीतीश कुमार का साथ देते नजर आए. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने कहीं भी जीतन राम मांझी को तुम-तड़ाक नहीं किया है. उन्होंने बीजेपी पर भी हमला बोला. रत्नेश सदा ने कहा कि जिस प्रकार अश्वत्थामा के सर से श्रीकृष्ण ने मणि निकाल लिए थे, उसी प्रकार जब से हमलोग अलग हुए हैं बीजेपी के मस्तिष्क से मणि निकल गया है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments