HomeBiharबिहार के सबसे गरीब विधायक को सीएम ने दी नए घर की...

बिहार के सबसे गरीब विधायक को सीएम ने दी नए घर की चाबी तो आंखों में आए आंसू, बोले- मेरी दिवाली…

लाइव सिटीज, पटना: अलौली के आरजेडी विधायक रामवृक्ष सदा को बिहार विधानसभा का सबसे गरीब विधायक माना जाता है. साल 2004 में इंदिरा आवास योजना के तहत खगड़िया में दो कमरों का उन्होंने एक घर बनाया था. उनकी सादगी की चर्चा अक्सर होती रहती है. हाल ही में उनको पटना में राज्य सरकार द्वारा एक घर मिला है. घर की चाबी विधायक को खुद बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दी है. इसका एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. नए घर की चाबी मिलने पर रामवृक्ष सदा भावुक हो गए और उनकी आंखों में आंसू आ गए.

सदा ने बताया कि मुझे जब नए घर की चाबी मिली तो मेरे आंख में आंसू आ गए. मैं एक बेहद गरीब परिवार से आता हूं . मेरी जाति मुसहर है. मैंने कभी भी ऐसे घर (नया घर) में रहने का सपना नहीं देखा था. मुझे विश्वास नहीं हो पा रहा है. एक गरीब गरीब व्यक्ति को जब उसकी उम्मीद से हटकर कुछ बड़ा मिलता है तो उसके लिए दिवाली होती है. विधायक ने बताया कि उनका परिवार गांव में बेहद तंग कमरों में रहता था.

47 वर्षीय विधायक के पांच बेटे हैं. साथ ही एक बेटी भी है. वह घर मिलने के बाद बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का आभार जताते दिखाई दिए. वह अब पटना के बीर चंद पटेल पथ पर तीन मंजिला मकान में रहेंगे. यह घर बिहार विधानसभा के करीब है. बताया जा रहा है कि रामवृक्ष सदा के अलावा बिहार के और आठ विधायकों को आवास परियोजना के तहत घरों की चाबी सौंपी गई है. घर की चाबी मिलने के बाद विधायक सीएम नीतीश कुमार के पैर छूते नजर आए.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments