HomeBihar27 फरवरी से 5 अप्रैल तक बिहार विधानमंडल का बजट सत्र, 28...

27 फरवरी से 5 अप्रैल तक बिहार विधानमंडल का बजट सत्र, 28 फरवरी को पेश होगा बजट

लाइव सिटीज, पटना: बिहार विधानमंडल के बजट सत्र में 27 फरवरी को राज्यपाल का अभिभाषण होगा. संयुक्त रूप से विधानसभा और विधान परिषद के सदस्यों को संबोधित करेंगे. 27 फरवरी को ही राज्य का आर्थिक सर्वेक्षण सदन में पेश किया जाएगा. ऐसे सत्र की शुरुआत विधानसभा अध्यक्ष और विधान परिषद के सभापति के संबोधन से होगा और जरूरी कामकाज निपटाए जाएंगे शोक प्रस्ताव के बाद पहले दिन की कार्यवाही समाप्त हो जाएगी.

वहीं, 28 फरवरी को वित्तीय वर्ष 2023-24 का बजट पेश होगा. वित्त मंत्री विजय कुमार चौधरी बजट पेश करेंगे. दूसरे हाफ में बजट सदन में रखा जाएगा और बाद में बजट पर दोनों सदनों में चर्चा भी होगी और फिर सरकार उसे पास कराएगी. 28 फरवरी को प्रश्नकाल शून्यकाल और ध्यान कर्षण भी शुरू हो जाएगा जिसमें सरकार की ओर से सदस्यों के प्रश्नों का उत्तर दिया जाएगा.

1 महीने तक चलने वाले बजट सत्र में विभागों के बजट पर भी चर्चा होगी और चर्चा के बाद सरकार सदन थे उसे पास कराएगी. बजट सत्र को लेकर बिहार विधान सभा और विधान परिषद में तैयारी भी शुरू हो चुकी है. विधानसभा अध्यक्ष अवध बिहारी चौधरी ने पिछले दिनों अधिकारियों के साथ बैठक भी की थी और कई दिशा निर्देश दिए थे

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments