HomeBiharआने वाला है BPSC 67वीं परीक्षा का रिजल्ट, bpsc.bih.nic.in पर ऐसे करें...

आने वाला है BPSC 67वीं परीक्षा का रिजल्ट, bpsc.bih.nic.in पर ऐसे करें चेक

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: बिहार पब्लिक सर्विस कमीशन की ओर 67वीं प्रीलिम्स परीक्षा का रिजल्ट जारी होने वाला है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, BPSC 67th परीक्षा का रिजल्ट कल यानी 14 नवंबर 2022 को जारी हो जाएगा. इस वैकेंसी के लिए आयोजित परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवार BPSC की ऑफिशियल वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जाकर रिजल्ट चेक कर सकते हैं. इस वैकेंसी के माध्यम से बिहार के सरकारी विभागों में भर्तियां ती जाएंगी.

बिहार पीएससी की ओर से जारी इस वैकेंसी के लिए आवेदन प्रक्रिया 30 सितंबर 2021 को शुरू हुई थी. इसमें आवेदन के लिए 19 नवंबर 2021 तक का समय दिया गया था. इस वैकेंसी के लिए प्रीलिम्स परीक्षा पहले 7 मई को होनी थी लेकिन इसमें सीबीएसई परीक्षाओं की वजह से इसकी डेट एक आगे बढ़ाई गई थी. फिर परीक्षा में धांधली के चलते स्थगित हुई थी. अंत में 30 सितंबर 2022 को दोपहर 12 बजे से 2 बजे तक यह परीक्षा हुई.

BPSC 67th Result ऐसे चेक करें

रिजल्ट चेक करने के लिए सबेस पहले ऑफिशियल वेबसाइट- bpsc.bih.nic.in पर जाएं.

वेबसाइट की होम पेज पर Updates के लिंक पर क्लिक करें.

इसके बाद BPSC 67th Prelims Result 2022 के लिंक पर क्लिक करें.

अब मांगी गई डिटेल्स से लॉगइन करें.

लॉगइन करते रिजल्ट खुल जाएगा.

उम्मीदवार अपने रोल नंबर से रिजल्ट चेक कर सकते हैं.

रिजल्ट चेक करने के बाद प्रिंट जरूर ले लें.

यह परीक्षा राज्य के 1,153 परीक्षा केंद्रों पर 6 लाख से अधिक उम्मीदवारों ने बीपीएससी प्रीलिम्स की पुन परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन कराया था. अधिकारियों ने बताया कि लगभग 4.75 लाख उम्मीदवारों ने यह परीक्षा दी थी.

परीक्षा की आंसर की पहले ही प्रकाशित की जा चुकी है. उम्मीदवारों को 12 अक्टूबर तक आंसर की के खिलाफ ऑब्जेक्शन दर्ज करने की अनुमति दी गई थी. इन्हीं आंसर-की पर प्राप्त आपत्तियों के आधार पर रिजल्ट जारी किया जाएगा.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments