HomeBiharअंतरिम बजट में बिहार रेलवे को 11 हजार करोड़ रुपये का तोहफा,...

अंतरिम बजट में बिहार रेलवे को 11 हजार करोड़ रुपये का तोहफा, नई परियोजनाओं में मिलेगी मदद

लाइव सिटीज, पटना: केंद्र सरकार की ओर से गुरुवार को 2024 का अंतरिम बजट पेश कर दिया गया. इसमें रेलवे का विस्तारीकरण का भी बजट दिया गया है. इसमें बिहार को 11 हजार करोड़ का तोहफा दिया गया. गुरुवार को दानापुर डीआरएम ऑफिस में रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने रेल बजट को लेकर एडीआरएम से वर्चुअल बातचीत की. इस दौरान रेल बजट की जानकारी दी गई.

रेलवे बजट को लेकर दानापुर रेल मंडल कार्यालय में संवाददाता सम्मेलन किया गया है. एडीआरएम आधार राज ने बताया कि भारत सरकार के रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने 24-25 का रेल का बजट पेश किया है. एडीआरएम के अनुसार बिहार के लिए 10 हजार 7 सौ 54 करोड़ का बजट का प्रावधान रखा गया है.

एडीआरएम ने बताया कि दानापुर डिवीजन को विकास के लिए मिले 10754 करोड़ मिले हैं. इससे दानापुर मंडल में दोहरीकरण, नई रेल लाइन, आरओबी और अंडरपास के अलावे पैसेंजर फैसिलिटी और साथ नई परियोजनाओं को पूरा करने में मदद मिलेगी.

एडीआरएम ने कहा कि रेल मंत्री ने रेल बजट में बिहार रेल के विकास के लिये बड़ा तोहफा दिया है. रेल मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यकाल में रेल में बहुत काम हुआ है. पहले अपने लोगों को काम दिया जाता था और जमीन के बदले नौकरी दी जाती थी.

“अंतरिम बजट में बिहार रेलवे के लिए 10 हजार 7 सौ 54 करोड़ दिए गए हैं. इससे दोहरीकरण, नई रेल लाइन, आरओबी और अंडरपास के अलावे पैसेंजर फैसिलिटी पर काम होगा. इससे नई परियोजना में काफी मदद मिलेगी.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments