HomeBiharबिहार में बीएड एडमिशन आज से शुरू, इस लिंक से कर सकेंगे...

बिहार में बीएड एडमिशन आज से शुरू, इस लिंक से कर सकेंगे रजिस्ट्रेशन, जानें जरूरी बातें..

लाइव सिटीज, पटना: बिहार में आज से बीएड एडमिशन का प्रोसेस शुरू हो रहा है. इसके लिए आयोजित प्रवेश परीक्षा का रिजल्ट जारी किया गया था. इसमें भोजपुर जिले की नेहा ने प्रथम स्थान प्राप्त किया है. वहीं, अब दो वर्षीय बीएड एवं शिक्षा शास्त्री में एडमिशन के लिए ऑनलाइन काउंसेलिंग की आज शुरू हो जायेगी.

स्टूडेंट्स तीन मई तक एडमिशन के लिए रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं. वेबसाइट www.biharcetbed-Inmu.in पर लॉग-इन कर ऑनलाइन काउंसेलिंग एवं कॉलेजों में एडमिशन के लिए रजिस्ट्रेरेशन कर सकेंगे.

प्रवेश परीक्षा में पास होने वाले सभी अभ्यर्थियों को काउंसेलिंग की प्रक्रिया में भाग लेने के लिए रजिस्ट्रेशन कराना अनिवार्य होगा. अभ्यर्थियों को रजिस्ट्रेशन के समय ही कॉलेजों का चयन भी करना होगा. अभ्यर्थी न्यूनतम तीन और अधिकतम नौ कॉलेजों का चयन कर सकेंगे.

प्रो मेहता ने कहा कि अभ्यर्थी सावधानी बरतते हुए वरीयता के आधार पर कॉलेजों का चयन करें, ताकि उनकी रुचि एवं सुविधा के अनुकूल कॉलेज मिल सकें. काउंसेलिंग के लिए रजिस्ट्रेशन शुल्क अनारक्षित वर्ग के लिए 1000 रुपये, बीसी, इबीसी, महिला, इडब्ल्यूएस, दिव्यांग के लिए 750 रुपये एवं एससी, एसटी के लिए 500 रुपये है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments