HomeNationalबड़ी खबर : तमिलनाडु के मदुरै रेलवे जंक्शन पर ट्रेन में लगी...

बड़ी खबर : तमिलनाडु के मदुरै रेलवे जंक्शन पर ट्रेन में लगी आग, 9 पर्यटकों की मौत जबकि 20 घायल

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : तमिलनाडु से बड़ी खबर आ रही है . तमिलनाडु के मदुरै रेलवे जंक्शन पर खड़ी एक पर्यटक ट्रेन में भीषण आग लग गई . बता दें कि इस हादसे में करीब 9 लोगों की मौत हो गई . जबकि हादसे में लगभग 20 पर्यटक झुलस गए. ट्रेन उत्तर प्रदेश के लखनऊ से पर्यटकों को लेकर आ रही थी . ट्रैन के दो डिब्बे आग की चपेट में आ गई .

बता दें कि तमिलनाडु के मदुरै रेलवे जंक्शन पर शनिवार सुबह खड़ी एक पर्यटक ट्रेन में अचानक आग लगने से करीब 9 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई. जबकि 20 लोगों के झुलसने की ख़बर है. उन्हें इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है . दमकलकर्मियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया . ट्रेन उत्तर प्रदेश के लखनऊ से पर्यटकों को लेकर आ रही थी. आग ट्रेन के दो डिब्बों में लगी. पुलिस और रेलवे अधिकारियों ने कहा है कि मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है, क्योंकि यात्रियों को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया . अग्निशमन और बचाव दल की ओर से राहत बचाव अभियान पूरा कर लिया गया . वहीं आग पर पूरी तरह से काबू पा लिया गया है .

बता दें कि ट्रेन जानकारी के अनुसार दक्षिण भारत में स्वामी दर्शन के लिए 17 अगस्त को उत्तर प्रदेश के लखनऊ से लगभग 60 से अधिक तीर्थयात्री तमिलनाडु पहुंचे . वे नागरकोइल में पद्मनाभ स्वामी मंदिर में दर्शन करने के बाद 26 अगस्त को सुबह मदुरै पहुंचे . मदुरै रेलवे स्टेशन से लगभग एक किमी दूर मदुरै बोडी लाइन पर पर्यटक ट्रेन रुकी हुई थी . तभी बताया जा रहा है कि उस वक्त ट्रेन में मौजूद श्रद्धालुओं ने सिलेंडर से खाना बनाने की कोशिश कर रहे थे तभी सिलेंडर फट गया और आग लग गई . ट्रैन में आग लगने के बाद चीख पुकार मच गई . वहीं तीर्थयात्री जान बचाने के लिए इधर-उधर भागने लगे . बताया जा रहा है कि लगभग पर्यटक ट्रेन से उतर गए और कुछ ट्रेन में ही फंस गए .

रेलवे सुरक्षा बल पुलिस और एसएस कॉलोनी थाना पुलिस मामला दर्ज कर इसकी सक्रियता से जांच कर रही है . साथ ही तमिलनाडु के वाणिज्यिक कर मंत्री मूर्ति और अन्य ने घटनास्थल का दौरा किया और स्थिति की जानकारी ली . साथ ही मदुरै जिला प्रमुख संगीता ने भी मौके पर जाकर घटनास्थल का निरीक्षण किया . उन्होंने लगातार घायल हुए यात्रियों से हादसे के बारे में जानकारी ली . रेलवे पुलिस आग लगने के कारणों की जांच कर रही है . मदुरै की कलेक्टर संगीता मौके पर पहुंचीं और बचाव कार्यों की जांच कीं .

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments