HomeBiharक्यों टल गई पटना में होने वाली विपक्ष की बैठक, अब कब...

क्यों टल गई पटना में होने वाली विपक्ष की बैठक, अब कब और कहां होगी, नीतीश के मंत्री ने दिया जवाब

लाइव सिटीज पटना: बिहार की राजधानी पटना में 12 जून को विपक्षी एकजुटता पर होने वाली बैठक स्थगित होने के बाद बीजेपी हमलावर हैं. नीतीश कुमार की इस मुहिम पर बीजेपी सवाल उठा रही है. बीजेपी का कहना है कि ऐसा लगता है विपक्षी एकजुटता की मुहिम ठंडे बस्ते में चली गई है. इस बीच जदयू के वरिष्ठ नेता और वित्त मंत्री विजय कुमार चौधरी ने कहा है कि विपक्षी एकजुटता मजबूती के साथ आगे बढ़ेगी और जल्द ही बैठक की अगली तिथि तय होगी.

बिहार के वित्त मंत्री विजय कुमार चौधरी ने कहा कि बैठक इसलिए स्थगित हुई क्योंकि कांग्रेस के नेता इसे बढ़ाना चाहते थे. तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ने भी बार-बार 12 जून की तिथि बढ़ाने की मांग की है. दूसरे दल के नेता भी चाहते थे कि तिथि बढ़े और इसलिए फिलहाल बैठक को स्थगित करने का फैसला लिया गया है लेकिन विपक्षी एकजुटता मजबूती के साथ आगे बढ़ेगी और जल्द ही बैठक की तिथि तय होगी. मंत्री विजय चौधरी ने कहा कि सभी की सुविधा को देखते हुए बैठक स्थगित की गई है.

वहीं जब विजय चौधरी से पूछा गया कि क्या तिथि को लेकर पहले बातचीत नहीं हुई थी तो उन्होंने कहा कि बातचीत हुई थी लेकिन कई दलों ने जब समय बढ़ाने की मांग की तो सबको ध्यान में रखकर यह फैसला लिया गया. सबकी सहूलियत के हिसाब से अब तिथि तय की जाएगी. वहीं जब पूछा गया कि स्थान को लेकर भी कोई समस्या आ रही है, बैठक पहले पटना में होनी थी अब पटना में स्थगित हो गई तो क्या पटना में होगी बैठक या कहीं और होगी. इस पर विजय कुमार चौधरी ने कहा अभी जगह को लेकर मुझे नहीं मालूम है.

बता दें कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पिछले काफी समय से विपक्षी एकजुटता की मुहिम चला रहे हैं. इसी कड़ी में वह विपक्ष के बड़े नेताओं से कई बार मुलाकात कर चुके हैं. वहीं विपक्षी एकजुटता पर 12 जून को पटना में बैठक होने वाली थी, लेकिन राहुल गांधी और कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के नहीं आने के कारण अब वह स्थगित हो गयी है. बैठक स्थगित होने के बाद बीजेपी लगातार विपक्षी एकजुटता पर सवाल खड़ा कर रही है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments