HomeBiharकल पटना पहुंचेंगे अरविंद केजरीवाल समेत ये बड़े नेता, लालू यादव से...

कल पटना पहुंचेंगे अरविंद केजरीवाल समेत ये बड़े नेता, लालू यादव से मिलेंगी ममता बनर्जी, ‘लिट्टी-चोखा से लेकर…

लाइव सिटीज पटना: बिहार की राजधानी पटना में 23 जून को विपक्षी दलों की बैठक होने वाली है. विपक्षी एकजुटता की बैठक को लेकर सारी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. ऐसे में 22 जून से ही पटना में बीजेपी विरोधी दलों के नेताओं का जमावड़ा लगेगा. खबर है कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, नई दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, नेशनल कॉन्फ्रेंस के उमर अब्दुल्ला और पीडीपी की महबूब मुफ्ती गुरुवार को पटना आ जाएंगे. विपक्षी एकता की पहली बैठक की मेजबानी बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कर रहे हैं. नीतीश कुमार के करीबी मंत्री विजय चौधरी ने बताया कि कल से यानी गुरुवार से नेताओं के पटना आने का सिलसिला शुरू हो जाएगा.

बिहार सरकार में मंत्री और वरिष्ठ जेडीयू नेता विजय कुमार चौधरी ने कहा कि कल पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, महबूबा मुफ्ती, उमर अब्दुल्ला सहित कई नेता पटना पहुंच जाएंगे. विपक्षी दलों के इन बड़े नेताओं के ठहरने का इंतजाम स्टेट गेस्ट हाउस में किया गया है. वहीं मुख्यमंत्री आवास में सभी नेताओं की अहम बैठक होगी. विपक्षी दलों की बैठक के बाद सभी नेताओं की साझा प्रेस कांफ्रेंस मुख्यमंत्री आवास में ही होगी.

मंत्री विजय कुमार चौधरी ने कहा कि ये बिहार के लिए गर्व की बात होगी कि मीटिंग पटना में हो रही है. सभी नेताओं के स्वागत और खाने-पीने का विशेष इंतजाम किया गया है. बिहारी भोजन के साथ-साथ मौसमी फल का इंतजाम किया गया है. साथ ही जिस प्रदेश से नेता आ रहे हैं, वहां के व्यंजन भी परोसने की तैयारी है. वहीं ममता बनर्जी के 22 जून की दोपहर पटना पहुंचने की उम्मीद है. बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) सुप्रीमो लालू प्रसाद से ममता की मुलाकात की संभावना है. इस मुद्दे पर संभावित बैठक को काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल गुरुवार की शाम चार बजे दिल्ली से चलेंगे और शाम करीब पांच बजे पटना पहुंचेंगे. वहीं बंगाल की सीएम ममता बनर्जी शाम साढ़े चार बजे और महबूबा मुफ्ती सुबह साढ़े 10 बजे पटना के लिए उड़ान लेंगी. बताया जा रहा है कि नई दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, पंजाब सीएम भगवंत मान, आप सांसद संजय सिंह, नेशनल कॉन्फ्रेंस के उमर अब्दुल्ला और पीडीपी की महबूब मुफ्ती गुरुवार को पटना आ जाएंगे. अन्य नेता शुक्रवार की सुबह पटना पहुंचेंगे.

खबरों की माने तो विपक्षी एकता मीटिंग में शामिल होने के लिए पटना आ रहे नेताओं को ठहराने के लिए स्टेट गेस्ट हाउस, सर्किट हाउस के अलावा पटना के कई होटलों में भी कमरे बुक किए गए हैं. बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री, पूर्व मुख्यमंत्री पार्टियों के अध्यक्ष को स्टेट गेस्ट हाउस में ठहराने की व्यवस्था की गई है. इसके अलावा अगर कोई होटल में रहना चाहे तो उसके लिए भी वैकल्पिक इंतजाम किए गए हैं. वहीं मेहमानों के खाने के लिए लिट्टी-चोखा, सिलाव का खाजा के साथ-साथ बाढ़ की लाई भी परोसी जाएगी. इसके साथ ही अन्य कई व्यंजनों की भी व्यवस्था की गई है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments