HomeBiharपटना की बेटी स्वरा तपस्वी ने ऑस्ट्रेलिया में लहराया परचम

पटना की बेटी स्वरा तपस्वी ने ऑस्ट्रेलिया में लहराया परचम

लाइव सिटीज पटना: पटना की बेटी एवं ‘पहल- की वॉलंटियर स्वरा तपस्वी ने ऑस्ट्रेलिया के द यूनिवर्सिटी ऑफ क्वींसलैंड में बैचलर ऑफ बायोमेडिकल साइंस की पढ़ाई में प्रथम स्थान प्राप्त कर परचम लहराया है. स्वरा को प्रथम स्थान हासिल करने पर यूनिवर्सिटी की ओर से यूनिवर्सिटी मेडल देकर सम्मानित किया गया है. यूनिवर्सिटी के वायस चांसलर और अध्यक्ष प्रो. डेबोराह टेरी ने स्वरा तपस्वी को बधाई देते हुए उनके स्वर्णिम भविष्य की कामना की है.

स्वरा तपस्वी की बड़ी बहन दिवाक्षी तेजस्वी को फ्लोरिडा अटलांटिक यूनीवर्सीटी (Florida Atlantic University) में सर्वोच्च अंक प्राप्त करने पर स्कॉलरशीप और प्रेसिडेंट मेडल के साथ-साथ प्रतिष्ठित SSumma-cum-Laude उपाधि से सम्मानित किया जा चुका है एवं वो वर्तमान में Ernst & Young, USA में सीनियर रिस्क कन्सलटेंट के पद पर कार्यरत है. वहीं दूसरी बहन निष्का तपस्वी को अन्तराष्ट्रीय भौतिक ओलम्पियाड में ’’विश्व में दूसरा स्थान’’ प्राप्त हो चुका है और वह वर्तमान में सिडनी मेडिकल स्कूल की छात्रा है.

स्वरा तपस्वी के पिता सुधाकर तपस्वी आईआईटी , कानपुर से बीटेक करने के बाद Melbourne Business School, Australia से MBA के उपरांत सिडनी में स्थित शैक्षणिक संस्था 3SN के CEO के रूप में कार्यरत हैं. इस अवसर पर स्वरा तपस्वी की दादी वरिष्ठ शिशु रोग विशेषज्ञा डॉ किरण शरण एवं बड़े चाचा वरिष्ठ फिजिशियन एवं चिकित्सा निदेशक, ’’पहल’’ के डा0 दिवाकर तेजस्वी ने प्रसन्नता जाहिर की है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments