HomeBiharतो बन गई बात?, अमित शाह से मुलाकात कर पटना पहुंचे उपेंद्र...

तो बन गई बात?, अमित शाह से मुलाकात कर पटना पहुंचे उपेंद्र कुशवाहा ने सब बताया

लाइव सिटीज पटना: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात के बाद राष्ट्रीय लोक जनता दल यानी RLJD के राष्ट्रीय अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा पटना लौट आए हैं. इस मुलाकात के बाद जेडीयू छोड़ कर अलग पार्टी बनाने वाले उपेंद्र कुशवाहा को लेकर तमाम तरह की अटकलें हैं. वहीं अमित शाह से मुलाकात के बाद पटना लौटने पर उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि हमारी मुलाकात कल गृह मंत्री से हुई है और मुलाकात हुई है तो कुछ तो बात हुई होगी. मुलाकात बात के ही लिए होती है. बात क्या हुई इसके बारे में आप लोग अटकलें लगाने के लिए स्वतंत्र हैं.

पटना लौटने के साथ ही उपेंद्र कुशवाहा ने अमित शाह से मुलाकात को लेकर कहा कि जब मुझको जो बात बतानी होगी तब हम मीडिया को बुलाकर बता देंगे. अभी उस स्तर तक हम अपने आप को तैयार नहीं कर पाए हैं. हम उन चीजों को आपके साथ शेयर करें ,जब शेयर करने की आवश्यकता हम महसूस करेंगे, तब हम शेयर करेंगे. वहीं नीतीश कुमार की विपक्षी एकजुटता मिशन को लेकर और उनके दिल्ली दौरे को लेकर उपेंद्र कुशवाहा ने तंज भी कस और उन्होंने कहा कि देखिए नरेंद्र मोदी के सामने 2024 में नरेंद्र मोदी के सामने कोई चैलेंज नहीं है.

उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि जहां तक नीतीश कुमार के प्रयास का सवाल है पता नहीं किस रूप में आप लोग उनके प्रयास को देखकर चर्चा करते हैं. उन्होंने नीतीश कुमार के दिल्ली दौरे और राहुल गांधी और मलिकार्जुन खरगे के साथ में मुलाकात को लेकर सवाल उठाते हुए कहा कि नीतीश के दौरे में क्या नया था. नीतीश कुमार जाकर दिल्ली में कुछ लोगों से ही तो मिले हैं. दिल्ली में सिर्फ वही लोग थे जिनसे नीतीश ने मुलाकात की. उन्हीं पार्टियों के लोग थे जिन पार्टियों के साथ बिहार में नीतीश जी होते हैं.

उपेंद्र कुशवाहा ने आगे कहा कि कांग्रेस आरजेडी और जनता दल यूनाइटेड इतने लोग के साथ तो बिहार में भी नीतीश ही रहते हैं. इतने लोग जिनका महागठबंधन कथित रूप से बिहार में चल रहा है. उसी की मीटिंग दिल्ली में जाकर उन्होंने कर दी. मेरे हिसाब से इसमें कुछ भी नया नहीं था. सीट के समझौते को लेकर मीडिया के सवालों को नीतीश कुमार टाल गए और उन्होंने कहा जब मुझे जानकारी देनी होगी तो मैं दूंगा अभी आवश्यकता नहीं.

बता दें कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के साथ गुरुवार को राष्ट्रीय लोक जनता दल यानी RLJD के राष्ट्रीय अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने मुलाकात की है. नॉर्थ ब्लॉक में हुई इस मुलाकात में राष्ट्रीय लोक जनता दल के प्रधान महासचिव माधव आनंद भी मौजूद रहे, जबकि, बीजेपी के पूर्व अध्यक्ष संजय जायसवाल भी इस दौरान मौजूद थे. करीब 45 मिनट की मुलाकात के दौरान बिहार भाजपा के पूर्व अध्यक्ष डा. संजय जायसवाल और रालोजद के राष्ट्रीय प्रधान महासचिव माधव आनंद भी थे. इस बैठक में कुशवाहा की एनडीए में वापसी और लोकसभा चुनाव की रणनीति के साथ ही सीट बंटवारे पर चर्चा भी हुई. हालांकि, RLJD नेता इसे शिष्टाचार मुलाकात बता रहे हैं.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments