HomeBiharबागेश्‍वर बाबा के बिहार दौरे पर RJD का जोरदार हमला, कहा-धीरेंद्र शास्त्री...

बागेश्‍वर बाबा के बिहार दौरे पर RJD का जोरदार हमला, कहा-धीरेंद्र शास्त्री जैसे लोगों का जेल में नहीं होना अफसोस की बात

लाइव सिटीज पटना: बागेश्‍वर बाबा के नाम से मशहूर हो चुके पंडित धीरेन्‍द्र कृष्‍ण शास्‍त्री का दरबार अब बिहार में लगने वाला है. पटना के नौबतपुर में उनका पांच दिवसीय कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है. हालांकि धीरेंद्र शास्त्री के दौरे से पहले ही बिहार की सियासत गर्म हो गई है. मंत्री तेजप्रताप यादव के विरोध के बाद अब आरजेडी के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने भी धीरेंद्र शास्त्री के दौरे पर आपत्ति जताई है. जगदानंद सिंह ने तो तो यहां तक कह दिया है कि धीरेंद्र शास्त्री जैसे लोगों को जेल में रहना चाहिए, अगर वे जेल से बाहर हैं तो यह बहुत ही अफसोस की बात है.

आरजेडी प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने बागेश्‍वर बाबा के दौरे के बहाने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा है कि जिसको मन करता है वही बाबा बन जाता है. भारत की जनता को संतों की परंपरा पर काफी विश्वास था उसे बीजेपी के लोग खत्म कर रहे हैं. बीजेपी के लोग खुद तो धार्मिक उन्मादी हैं ही और उन्मादियों की एक जमात खड़ा करना चाह रहे हैं. उन्होंने कहा कि संत कभी भी राजनीतिक बात नहीं करते हैं. संत कभी भी समाज में विघटनकारी बात नहीं करते हैं, विघटनकारी लोग संत कैसे हो सकते हैं.

धीरेंद्र शास्त्री द्वारा भारत को हिंदू राष्ट्र बनाने की वकालत करने के सवाल पर आरजेडी प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि असल में धीरेंद्र शास्त्री को जेल के भीतर होना चाहिए था लेकिन अगर वे जेल में नहीं हैं तो यह अफसोस की बात है. जो भी बात करनी है भारत के संविधान के दायरे में रहकर करनी चाहिए. जिस चीज को उठा रहे हैं, इसपर देश में सवाल उठ सकता है. धीरेंद्र शास्त्री का संत बने रहना पूरे संत समाज के लिए घातक है.

बता दें कि इससे पहले बिहार के पर्यावरण मंत्री तेज प्रताप यादव ने बागेश्‍वर बाबा के कार्यक्रम पर आपत्ति जताई हैं. उनके पटना दौरे को लेकर तेजप्रताप ने कहा है क‍ि अगर बागेश्वर बाबा हिंदू मुसलमान भाई को लड़वाने के लिए आ रहे हैं तो मैं उनका विरोध करूंगा, मैं उनका हवाई अड्डे पर घेराव करूंगा. अगर भाईचारे का संदेश देंगे कि हिंदू मुस्लिम सिख ईसाई हम सब हैं भाई-भाई तो उनकी बिहार में एंट्री हो सकती है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments