HomeBiharPM मोदी ने नए संसद भवन का किया उद्घाटन, विरोध में JDU...

PM मोदी ने नए संसद भवन का किया उद्घाटन, विरोध में JDU का उपवास, ललन सिंह समेत कई बड़े नेता होंगे शामिल

लाइव सिटीज पटना: तमाम विरोध के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को नए संसद भवन का उद्घाटन किया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ लोकसभा स्पीकर ओम बिरला भी मौजूद रहे. नए संसद भवन के उद्घाटन समारोह में कई जानी-मानी हस्तियां शामिल हो रही हैं. वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बजाय राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के हाथों नए संसद भवन के उद्घाटन की मांग करते हुए कई विपक्षी दलों ने उद्घाटन कार्यक्रम का विरोध किया है. इसी सिलसिले में आज बिहार की सत्ताधारी पार्टी जेडीयू ने एक दिवसीय उपवास का ऐलान किया है. तमाम नेता पटना में बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर की मूर्ति के नीचे बैठकर अनशन करेंगे.

जेडीयू के प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश की नई संसद का उद्घाटन करेंगे. नियम के अनुसार राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को इसका लोकार्पण करना चाहिए लेकिन ऐसा नहीं किया जा रहा है, जो कि संसदीय परंपराओं का अपमान है. जनता दल यूनाइटेड इसके विरोध में रविवार को उपवास रखकर अपना विरोध दर्ज कराएगा. हमारे नेता-कार्यकर्ता और पार्टी पदाधिकारी बेली रोड स्थित अंबेडकर की मूर्ति के नीचे उपवास रखेंगे. राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह भी इस दौरान वहां मौजूद रहेंगे.

इसके पहले शनिवार को पत्रकारों से बातचीत करते हुए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा था कि मुझे लगता है कि अभी नए संसद भवन की जरूरत ही क्या थी. अगर जगह कम पड़ रही थी, उसी को एक्सटेंड कर देना चाहिए. मुझे तो लगता है कि भाजपा द्वारा देश के इतिहास को बदलने की कोशिश हो रही है, जोकि बहुत दुर्भाग्यपूर्ण और दुःखद है. वहीं जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह भी कह चुके हैं कि पीएम मोदी इतिहास को बदलना चाहते हैं.

बता दें कि पीएम नरेंद्र मोदी ने नए संसद भवन का उद्घाटन किया. सेंट्रल विस्टा प्रोजेक्ट के तहत नये संसद भवन का निर्माण कराया गया है. इस पर 970 करोड़ रुपये का खर्च आया है. नया संसद भवन का क्षेत्रफल 64,500 वर्ग मीटर है. वहीं जेडीयू, राजद के अलावे कांग्रेस, टीएमसी, एनसीपी, समेत 21 दलों ने लोकार्पण समारोह से दूरी बनाई है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments