HomeBiharविपक्षी एकता की बुलंद आवाज बन रहे नीतीश कुमार?, अब बंगाल CM...

विपक्षी एकता की बुलंद आवाज बन रहे नीतीश कुमार?, अब बंगाल CM ममता बनर्जी से करेंगे मुलाकात

लाइव सिटीज पटना: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इन दिनों केंद्र की राजनीति को लेकर चर्चा में हैं. वह विपक्ष की एकता की बुलंद आवाज बनते जा रहे हैं. बीते दिनों दिल्ली दौरे पर विपक्षी नेताओं से मुलाकात के बाद अब सीएम नीतीश कुमार पश्चिम बंगाल जाने वाले हैं. जहां वो पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी से मुलाकात करेंगे. माना जा रहा है कि लोकसभा चुनाव 2024 से पहले विपक्षी एकजुटता को लेकर सीएम नीतीश की ममता बनर्जी से बात हो सकती है.

मिली जानकारी के अनुसार सीएम नीतीश कुमार इस महीने के अंत में पश्चिम बंगाल जा सकते हैं. सूत्रों की माने तो सीएम नीतीश 25 अप्रैल को पश्चिम बंगाल के दौरे पर जा सकते हैं. जहां बंगाल सीएम ममता बनर्जी से वह मुलाकात करेंगे. कहा जा रहा है कि ममता बनर्जी से मुलाकात के बाद सीएम नीतीश दिल्ली जाएंगे. जहां वह विपक्षी नेताओं को ममता बनर्जी से हुई बातचीत के बारे में जानकारी देंगे. माना जा रहा है कि लोकसभा चुनाव 2024 से पहले विपक्षी एकजुटता को लेकर सीएम नीतीश की ममता बनर्जी से बात हो सकती है.

वहीं बुधवार को उत्तराखंड के पूर्व सीएम एवं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हरीश रावत पटना स्थित सीएम नीतीश के सरकारी आवास पर जाकर उनसे मुलाकात की. इस मुलाकात को लेकर कांग्रेस महासचिव हरीश रावत ने कहा कि उनकी बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से राजनीतिक बातचीत हुई लेकिन उन्होंने इस पर कोई टिप्पणी करने से इनकार कर दिया कि उन्हें पार्टी हाईकमान द्वारा किसी खास मिशन पर पटना भेजा गया था. वहीं कांग्रेस महासचिव ने बुधवार शाम नीतीश कुमार से हुई अपनी मुलाकात का सोशल मीडिया पर फोटो भी साझा किया और लिखा कि 2024 में विपक्ष की एकता की बुलंद आवाज नीतीश कुमार.

बता दें कि लोकसभा चुनाव को लेकर लगभग सभी दलों ने अपनी तैयारी शुरू कर दी है. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार विपक्षी दलों को एकजुट करने की कवायद में जुटे हैं. इसी कड़ी में कुछ दिन पहले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार दिल्ली दौरे पर गए हुए थे. नीतीश कुमार ने कांग्रेस के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के घर जाकर उनसे मुलाकात की. इस दौरान कांग्रेस नेता राहुल गांधी और बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव भी मौजूद रहे. इसके अलावे दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल से भी नीतीश कुमार की मुलाकात हुई थी.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments