HomeLok Sabha Election 2024Lok Sabha 2024 में “जिहाद” की चर्चा क्यों? PM Modi ने उठाया...

Lok Sabha 2024 में “जिहाद” की चर्चा क्यों? PM Modi ने उठाया मुद्दा

लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर देशभर में चुनाव हो रहा है. देशभर में 2 चरण के मतदान हो चुके हैं तीसरे चरण और चौथे चरण की मतदान के लिए नामांकन की प्रक्रिया भी लगभग हो चुका है. ऐसे में तमाम पार्टियां खूब प्रचार प्रसार करने में लगी है. विपक्षी गठबंधन कह रहा है कि इस बार 400 पार का नारा बीजेपी भूल जाएगी. अगर बीजेपी मुद्दों की बात करे, बेरोजगारी, महंगाई और जो मुद्दे काम की है उस पर बात किया जाय तो बीजेपी हार जाएगी. अब बीच चुनाव के दौरान भाजपा की तरफ से ध्रुवीकरण की कोशिश की गई है. पीएम मोदी ने कहा है कि चुनाव में जिहाद करने के लिए बोला जा रहा है. आपको संभल कर रहना होगा. चलिए जानते हैं कि क्यों भाजपा ने चुनाव में जिहाद का जिक्र किया है.

पीएम मोदी ने कहा “वोट जिहाद” विपक्ष का नारा

दरअसल पीएम मोदी एक चुनावी जनसभा के संबोधित कर रहे थे जहां उन्होंने जिहाद शब्द का राग छेड़ा. उन्होंने कहा कि भाईयों और बहनों आपको यह तय करना होगा कि आपके साथ क्या हो रहा है? विपक्ष वाले वोट जिहाद की बात कर रहे हैं. जिहाद का मतलब तो आप जानते ही हैं. यह पूरा प्लान है क्योंकि यह किसी मदरसा में पढ़ने वाले छात्र ने नहीं कहा है यह पढ़े लिखे लोगों ने कहा है. अब आपको तय करना है कि आपको क्या चाहिए?  

क्या है पूरा मामला?

दरअसल यूपी के कायमगंज में एक चुनावी जनसभा के दौरान सपा की नेतृ मरियम आलम ने वोट जिहाद की अपील की थी. उन्होंने कहा था कि भाजपा को हराने के लिए आपको वोट जिहाद करना होगा. आपको बता दें कि मरियम आलम कांग्रेस के कद्दावर नेता सलमान खुशीर्द की भतीजी है. और जब  ये बात मंच से बोल रही थी तो उस समय खूद सलमान खुशीर्द मंच पर मौजूद थे.

जिहाद पर हमलावर क्यों

आपको बता दें इस बार के चुनाव में लोगों का रूझान बदला बदला सा लग रहा है. पिछले साल की अपेक्षा 2 चरण के चुनाव में मतदान प्रतिशत में भारी कमी देखी जा रही है. लोगों में मतदान को लेकर उत्साह की कमी दिख रही है. जिसको लेकर सताधारी दल चिंता में है.इसके अलावा महंगाई बेरोजगारी को लेकर भी विपक्ष लगातार हमलावर दिख रहा है. भाजपा के पास करीब 10 सालों से सत्ता है इसका भी असर दिख रहा है. लोगों में बदलाव की भावना भी पनप रही है. ऐसे में भाजपा अपने परंपरागत वोटरों की तरफ जा रही है.हिन्दुत्व की राजनीति के सहारे चुनाव में बेड़ा पार लगाया जा सकता है. भाजपा के लिए यह सोने पर सुहागा जैसा है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments