HomeBiharमुजफ्फरपुर: सात जन्मों तक साथ निभाने का वचन देने वाले पति ने...

मुजफ्फरपुर: सात जन्मों तक साथ निभाने का वचन देने वाले पति ने 12वें दिन ले ली पत्नी की जान!

लाइव सिटीज पटना: बिहार की एक और बेटी दहेज़ हत्या की भेंट चढ़ गई. मामला मुजफ्फरपुर का है, जहां जहां शादी के 12वें दिन ही नवविवाहिता की उसके ससुराल में संदिग्ध परिस्थिति में मौत हो गई. वहीं नवविवाहिता के परिजनों ने ससुराल वालों पर दहेज हत्या का आरोप लगाया है. परिजनों ने दामाद समेत अन्य लोगों के खिलाफ नामजद प्राथमिकी दर्ज कराई है. मामला जिले के ब्रह्मपुरा थाना क्षेत्र का है.

मुजफ्फरपुर के ब्रह्मपुरा थाना क्षेत्र के सरस्वती नगर में रविवार शाम संदिग्ध परिस्थिति में नवविवाहिता की मौत हो गई. बताया जा रहा है कि ससुराल वाले उसे लेकर ब्रह्मपुरा स्थित एक निजी अस्पताल में पहुंचे, जहां चिकित्सकों ने उसे देखते ही मृत घोषित कर दिया. घटना की जानकारी मिलने पर नवविवाहिता के मायके वाले और पुलिसकर्मी अस्पताल में पहुंचे. नवविवाहिता का नाम रूबी कुमारी बताया गया. परिवार का कहना है कि उसकी दहेज के लिए हत्या की गई है. इसको लेकर मामला भी दर्ज कराया गया है.

दरअसल पारू थाना क्षेत्र के फुलवरिया निवासी शिव नाथ साह की बेटी रूबी की शादी ब्रह्मपुरा थाना क्षेत्र के सरस्वती चौक निवासी बृज भूषण प्रसाद के पुत्र आदित्य से 7 जून को हुई थी. वही बीते 21 मई को दोनो की सगाई हुई थी. परिजनों का कहना है कि शादी के समय आदित्य को 20 लाख रुपया बतौर दहेज दिया गया था. शादी के दो तीन दिनों के बाद से ही आदित्य व उसके घर वाले रुबी को 10 लाख रुपया और चार चक्का गाड़ी के लिए प्रताड़ित करने लगे. रुबी को मानसिक व शारीरिक रूप से प्रताड़ित भी करना भी शुरू कर दिया.

परिजनों के मुताबिक रुबी का पति आदित्य अक्सर शराब के नशे में घर आता था. रुबी ने इन बातों की शिकायत अपने पिता से की थी. इसी दौरान रविवार को रुबी की हत्या कर दी गई. उसके शव को ब्रह्मपुरा थाना क्षेत्र के एक निजी अस्पताल में छोड़ कर सभी फरार हो गए. रूबी के परिजनों को सूचना मिली तो सभी आनन फानन में अस्पताल पहुंचे. जिसके बाद अस्पताल में भी रूबी के परिजनों ने हंगामा किया. इसकी सूचना ब्रह्मपुरा पुलिस को दी गई. पुलिस मौके पर पहुंची. शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. रूबी के परिजनों ने आदित्य, उसके पिता, माता व कई लोगो के खिलाफ नामजद प्राथमिकी दर्ज कराई. पुलिस आरोपियों के गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है.

इस घटना के बाद जहां ससुराल के कुछ लोग घर छोड़कर भाग गए, वहीं घर की महिलाओं ने दरवाजा अंदर से बंद कर लिया. यहां पोस्टमार्टम के बाद परिजन रूबी का शव लेकर उसके ससुराल पहुंच गए. पुलिस सभी की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है. ब्रह्मपुरा थाना के दरोगा प्रमोद कुमार ने बताया कि रुबी कुमारी की गला घोंट कर हत्या कर दी गई है. प्राथमिकी दर्ज कर लिया गया है. आरोपियों के गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है. सभी आरोपी घर से फरार है. घर मे ताला लगा हुआ है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments