HomeBiharमुकेश सहनी ने सरकार से कर दी मांग, कहा-सरकार के खजाने पर...

मुकेश सहनी ने सरकार से कर दी मांग, कहा-सरकार के खजाने पर पहला अधिकार गरीबों का ना कि अमीरों का

लाइव सिटीज पटना: विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) के प्रमुख और बिहार के पूर्व मंत्री मुकेश सहनी सोमवार को भोजपुर के बड़हरा थाना क्षेत्रअंतर्गत बुबरा गांव (कुटुकपुर डेरा) पहुंचे जहां कुछ दिनों पूर्व आग लगने की घटना से कई घर जलकर राख गए थे. इस दौरान सहनी ने पीड़ित परिवारों से मुलाकात की और उन्हें ढांढस बंधाया. और कहा कि सरकार के खजाने पर पहला अधिकार गरीबों का होना चाहिए न कि अमीरों का.

मुकेश सहनी ने पीड़ित परिवारों से मुलाकात की और उन्हें ढांढस बंधाया. उन्होंने पीड़ित परिवारों के बीच राहत साम्रगी भी बांटी. पीड़ित परिवारों को भरोसा देते हुए उन्होंने कहा कि इस कठिन समय में वीआईपी पार्टी पीड़ित परिजनों के साथ मजबूती से खड़ी है.

पीड़ित परिवारों से मिलने के बाद पत्रकारों से चर्चा करते हुए मुकेश सहनी ने कहा कि सरकार के खजाने पर पहला अधिकार गरीबों का होना चाहिए न कि अमीरों का. उन्होंने कहा कि यहां सैकडों लोगों के आशियाने उजड गए और राहत के नाम पर मात्र नौ हजार रुपये दिए जा रहे है. उन्होंने सवालिया लहजे में कहा कि जिनका सबकुछ उजड गया हो, उसे नौ हजार रूपये में क्या हो सकता है.

मुकेश सहनी ने कहा कि आग लगने की घटना के बाद पीड़ित परिवारों को सरकार को घर बनाकर देना चाहिए. इसके लिए सरकार को एक पॉलिसी बनानी चाहिए. वीआईपी के नेता ने कहा कि अधिकांश आग लगने की घटना झोपड़ीनुमा घरो में ही होता है और उसके बाद गरीबों का सबकुछ उजड जाता है.

मुकेश सहनी ने पीड़ित परिजनों से वादा किया कि अगर हमलोगों की सरकार बनती है तो आग लगने की घटना में पीड़ित परिवारों को सुविधा या मदद देने के लिए अलग पॉलिसी बनाई जाएगी, जिससे पीड़ित परिवारों को कम से कम एक पक्के का आशियाना मिल सके. उन्होंने कहा कि सरकार और जनप्रतिनिधि का दायित्व है कि ऐसे पीड़ित परिवार के लोगों को घर बनाकर दिया जाना चाहिए. उन्होंने कहा कि आग लगने के बाद जिनका घर उजड़ता है वे गरीब ही होते हैं.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments