HomeBiharचुनाव को लेकर हलचल तेज, मुकेश सहनी किसके साथ जाएंगे?, बीजेपी या...

चुनाव को लेकर हलचल तेज, मुकेश सहनी किसके साथ जाएंगे?, बीजेपी या महागठबंधन, इस महीने करेंगे खुलासा

लाइव सिटीज पटना: लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर हलचल तेज हो गई है. इसके लिए अभी से ही पार्टियां तैयारी में जुट गई है. कौन किसके साथ गठबंधन करेगा इसपर भी सबकी निगाह टिकी हुई है. इस बीच वीआईपी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मंत्री मुकेश सहनी ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि अब देश में गठबंधन की राजनीति हो रही है. ऐसे में वह गठबंधन तो करेंगे जरूर, लेकिन किसके साथ गठबंधन करेंगे, इस मामले में वह नवंबर में अपने पत्ते खोलेंगे.

दरसल वीआईपी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुकेश साहनी आज एक दिवसीय दौरे पर सासाराम पहुंचे तथा कार्यकर्ताओं के साथ मुलाकात की. सासाराम के परिसदन में उन्होंने मीडिया से बातचीत करते हुए गठबंधन को लेकर कहा कि 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए फिलहाल कोई फैसला नहीं किया है. नवंबर तक बिहार, झारखंड तथा उत्तर प्रदेश के अलग-अलग जिलों में भ्रमण पर रहेंगे. संगठन को मजबूत कर रहे हैं. नवंबर तक स्पष्ट कर दूंगा कि 2024 के लोकसभा चुनाव में किस गठबंधन के साथ रहेंगे.

मुकेश सहनी ने कहा कि देश में पिछले 10 सालों से भारतीय जनता पार्टी की सरकार है. उसकी समीक्षा की जाएगी. अगर कार्यकर्ता को लगेगा कि भाजपा की सरकार बेहतर कार्य कर रही है, तो उसके साथ जाएंगे. अगर कार्यकर्ताओं की समीक्षा में ऐसा अनुभव होगा कि विपक्ष के साथ रहना उचित होगा, तो वह फैसला नवंबर में देंगे. इसका मतलब यह है कि मुकेश सहनी ने दोनों ऑप्शन खुले रखे हैं.

वहीं सीएम नीतीश कुमार के द्वारा देशभर के विपक्ष के गोलबंदी के सवाल पर मुकेश सहनी ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेई कहा करते थे कि देश में एक मजबूत विपक्ष का होना बेहद जरूरी है. अगर नीतीश कुमार जी विपक्ष को मजबूत कर रहे हैं, तो इसकी प्रशंसा की जानी चाहिए. बता दें कि बीते दिनों नीतीश कुमार तीन दिवसीय दिल्ली दौरे से लौटे हैं, जहां उन्होंने राहुल गांधी और दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल समेत कई विपक्षी नेताओं से मुलाकात की.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments