HomeBihar'कर्नाटक चुनाव में हार के बाद नोट बंद करने का फैसला', RJD...

‘कर्नाटक चुनाव में हार के बाद नोट बंद करने का फैसला’, RJD बोली-देश में इमरजेंसी से भी बुरे हालात

लाइव सिटीज पटना: आरबीआई द्वारा 2000 रुपये के नोट को बंद करने और नए संसद भवन के उद्घाटन को लेकर आरजेडी ने मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला. महुआ से राजद विधायक मुकेश रौशन ने केंद्र सरकार पर सवाल उठाते हुए कहा कि देश में इमरजेंसी से भी बदतर हालात हैं. केंद्र सरकार काम की नहीं मन की बात करती है.

दरअसल महुआ से आरजेडी विधायक डॉ. मुकेश रौशन हाजीपुर के नवीन कार्निवल में एक रेस्टोरेंट का उद्घाटन करने पहुंचे थे. जहां उन्होंने 2000 रुपये के नोट को बंद करने और नए संसद भवन के उद्घाटन को लेकर मोदी सरकार पर हमला बोला है. मीडिया से बात करते हुए डॉ. मुकेश रौशन ने कहा कि 2000 के नोट बंदी का फैसला कर्नाटक चुनाव में हार के कारण किया गया है. वहीं उनका यह भी कहना है कि नए संसद भवन को बनाने की कोई जरूरत नहीं थी. फिजूलखर्ची और सरकारी रुपए का दुरुपयोग किया गया है.

आरजेडी विधायक ने मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि कभी रेलवे स्टेशन का नाम बदला जा रहा है. कभी नया संसद भवन बनाया जा रहा है. जब संसद भवन अच्छा था ही जो हमारी विरासत है, उसको क्यों आप भंग कर रहे हैं. अगर रिपेयर की जरूरत है तो रिपेयर कर सकते हैं. सरकारी राशि का दुरुपयोग हो रहा है. लोगों को रोजी रोजगार कैसे मिले महंगाई कैसे कम हो इस पर चर्चा होनी चाहिए

मुकेश रौशन ने आगे कहा कि 15 -15 लाख के इंतजार में लोग कई सालों से बैठे हुए हैं. गैस सिलेंडर के दामों में बेतहाशा वृद्धि हुई है. 400 का सिलेंडर 1200 में मिल रहा है, यही विकास हो रहा है. 5 साल का बच्चा होता है तो दूसरा तीसरा क्लास में होता है. 7 साल के अंदर ही 2 हजार के नोट को डेड घोषित कर दिया गया. कर्नाटक में ₹2000 का नोट बांटने का काम कर रहे थे जो बचा कुचा नोट था उसे बांट दिए और फिर बंद कर दिए. अगर कर्नाटक में जीत जाते हैं तो यह नोट चालू रहता है लेकिन वह हार गए इसलिए नाटक करके नोट बंद कर दिया.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments