HomeBiharसासाराम और नालंदा की घटना पर CM नीतीश का बड़ा बयान, कहा-गड़बड़...

सासाराम और नालंदा की घटना पर CM नीतीश का बड़ा बयान, कहा-गड़बड़ करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा

लाइव सिटीज पटना: बिहार के सासाराम और नालंदा की घटना पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का बयान सामने आया है. सीएम ने कहा कि गड़बड़ करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा.
उन्होंने कहा कि सरकार अलर्ट है और अधिकारी इस मामले पर नजर बनाए हुए हैं. दरअसल सासाराम और नालंदा में रामनवमी की शोभायात्रा को लेकर शुक्रवार को हिंसक झड़प हुई. इस घटना के बाद पुलिस फोर्स तैनात की गई है. नालंदा और सासाराम में धारा 144 लागू है. इंटरनेट बंद है. वहीं सासाराम में पिछले 24 घंटों से भी अधिक समय से जारी हिंसा के बाद बीजेपी ने सासाराम में अमित शाह का कार्यक्रम रद्द करने का निर्णय लिया है.

सासाराम और नालंदा की घटना पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि रामनवमी शोभायात्रा के दौरान जो घटना हुई है, जो दुख की बात है. हमें कल जैसे ही पता चला अलर्ट होकर तेजी से काम किया. उपद्रवियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी. ये किसी ने जानबूझकर किया है. हमने निर्देश दिया है कि इस बारे में पूरा पता लगाया जाए. सीएम ने कहा कि सरकार अलर्ट है, अधिकारी नजर बनाए हुए हैं. उन्होंने कहा कि गड़बड़ करने वालों के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं.

वहीं केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह का दो अप्रैल को होने वाला सासाराम दौरा स्थगित होने पर सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि अमित शाह क्यों आ रहे थे, अब नहीं आ रहे हैं तो क्यों नहीं आ रहे हैं, वो ही जाने. नीतीश कुमार ने कहा कि किसी मंत्री के आने पर पूरी सुरक्षा दी जाती है, हमलोग हमेशा इस बात का ख्याल रखते हैं, अमित शाह अगर सासाराम नहीं आ रहे हैं तो कोई और बात होगी.

BPSC के 75वें स्थापना दिवस पर सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि मुख्य परीक्षा में बंपर मार्क्स और इंटरव्यू में कम मार्क्स वाले अभ्यर्थियों पर नजर रखा करें. इस मौके पर सीएम
ने कहा कि BPSC के खाली पड़े पदों को तुरंत भरा जाए. 3 सदस्यों का 5 दिनों में मनोनयन के निर्देश दिया गया है. सीएम ने कहा कि यूनिवर्सिटी कमीशन का काम सुस्त चल रहा है. मीटिंग कर कमीशन की समस्या दूर किया जाए.
हर एक समस्याओं की जानकारी हमें दिया करें.

बता दें कि रामनवमी जुलूस के बाद बिहार के सासाराम और बिहार शरीफ में कुछ असामाजिक तत्वों की ओर से किए गए उपद्रव पर बिहार पुलिस का कहना है कि हालात पूरी तरह से नियंत्रण में है. नालंदा और रोहतास में दो-दो प्राथमिकी दर्ज कर असामाजिक तत्वों को चिन्हित करते हुए क्रमशः 27 एवं 18 लोगों की गिरफ़्तारी की गयी है. पुलिस एवं प्रशासन की ओर से फ्लैग मार्च किया जा रहा है. स्थिति नियंत्रण में है. स्थानीय प्रशासन ने अफवाहों पर ध्यान नहीं देने की अपील की है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments