HomeBiharहाजीपुर में BSP का जिला कार्यकर्ता सम्मेलन, नेताओं ने कहा-2024 में बहन...

हाजीपुर में BSP का जिला कार्यकर्ता सम्मेलन, नेताओं ने कहा-2024 में बहन मायावती को बनाना है प्रधानमंत्री

लाइव सिटीज पटना: बहुजन समाज पार्टी, वैशाली जिला के तत्वाधान में संस्कार उत्सव हॉल, गांधी आश्रम, हाजीपुर में आज जिला कार्यकर्ता सम्मेलन का आयोजन किया गया. आयोजन का उद्घाटन बसपा के प्रदेश प्रभारी अनिल कुमार ने बाबा साहब डॉ भीमराव अम्बेडकर और कांशीराम के तैल्य चित्र पर पुष्प अर्पित कर किया. कार्यक्रम में मुख्य अतिथि बसपा के केंद्रिय प्रदेश प्रभारी लाल जी मेधांकर, राज्य प्रभारी एडवोकेट सुरेश राव और प्रदेश अध्यक्ष शंकर महतो भी मौजूद थे.

कार्यकर्ता सम्मेलन को सम्बोधित करते हुए प्रदेश प्रभारी अनिल कुमार ने कहा कि राष्ट्रीय अध्यक्ष बहन मायावती के नेतृत्व में बसपा बहुजनों, दलितों, शोषितो, पिछड़ों एवं अतिपिछड़ों के लिए लगातार आवाज को बुलंद कर रही है. बहन सुश्री मायावती आज देश भर में दलितों, वंचितों, शोषितों की एकमात्र नेत्री है. आज बसपा के हर एक सिपाही को यह संकल्प लेना है कि आगामी लोकसभा चुनाव में बहन मायावती के नेतृत्व में बसपा को भारी जीत दर्ज करवाते हुए प्रधानमंत्री के पद को काबिज करते हुए बहन मायावती को प्रधानमंत्री बनाना है. जिससे कि समाज में मिलनेवाले अधिकारों से वंचितो को उनका अधिकार दिला सके.

अनिल कुमार ने कहा कि आज देश भर में दलितों, बहुजनों, पिछड़ों व अति पिछड़ों का शोषण किया जा रहा है, आप सब ने देखा कि आपके ही जिले में बहुजन समाज के बेटे राकेश पासवान की हत्या हो जाती है और उसपर कितनी राजनीति होती है, समय पर उचित न्याय नहीं मिलता है. ऐसे दर्जनों घटनाएं घट रही है जिसपर कोई ठोस कार्रवाई नहीं हो पाती है. राज्य और देश में ऐसे विकट परिस्थितियों में उनके अधिकारों को दिलाना ही बहुजन समाज पार्टी का मुख्य उद्देश्य है.

बसपा नेता ने कहा कि आज देश में सबसे अधिक जनसंख्या वाली दलितों को समाज के मुख्यधारा से जोड़ना और उनके अधिकारों को दिलाना ही बहन मायावती का सपना है. ऐसे में बसपा को मजबूती प्रदान करना सभी कार्यकर्ता की भी जिम्मेवारी है. हालिया समय में पिछडों को मिलने वाले अधिकारों को भी सरकार द्वारा वंचित किया जा रहा है. देशभर में दलितों को हीन भावना से देखते हुए उनके साथ अन्याय किया जा रहा है. ऐसे में शोषितों और वंचितों को अधिकार सिर्फ बहन मायावती और उनकी नेतृत्व वाली पार्टी बसपा ही दे सकती है.

आगे उन्होंने कहा कि निश्चित रूप से बिहार के साथ साथ देश में गरीबो की आवाज बहन मायावती को पहली दलित प्रधानमंत्री बनाने में हमलोग सफल होंगे. बूथ से जिला स्तर पर पार्टी को मजबूत करने में बसपा के सभी सिपाही सक्षम हैं. केंद्रीय राज्य प्रभारी लाल जी मेधांकर ने कहा कि देश और राज्य की सरकार लगातार गरीबों, किसानों, मजदूरों, शोषितों के साथ अन्याय कर रही है. आज ज़रूरत है कि सभी कार्यकर्ता मिलकर यह संकल्प लें कि किसी भी कीमत पर तन मन धन से लगकर ज्यादा से ज्यादा लोकसभा सीट जिताकर बहन जी को दिल्ली की गद्दी पर बैठाए.

राज्य प्रभारी एडवोकेट सुरेश राव जी ने सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि आप सभी कार्यकर्ता के जुनून और उत्साह एवं बहन जी के प्रति समर्पण को देखकर मैं यह निश्चित रूप से यह कह सकता हूं कि आनेवाले चुनावो में बहुजन समाज पार्टी वैशाली जिला समेत पूरे बिहार में दर्जनों सीट जिताकर बहन जी को दिल्ली की गद्दी पर आसीन करेगी. ज़रूरत है संगठन को मजबूत बनाने की. इसके लिए आप सब की ज़िम्मेदारी बनती है और निश्चित रूप से आप सब बसपा के जिम्मेदार सिपाही हैं और आप सक्षम भी है.

कार्यकर्ता सम्मेलन मंच को राजेश्वर दास जी ने संचालित किया. प्रदेश अध्यक्ष शंकर महतो ,प्रदेश महासचिव संजय मण्डल, प्रदेश महासचिव अमर आजाद, मुख्य सेक्टर इंचार्ज कुणाल किशोर विवेक, मुख्य सेक्टर इंचार्ज धर्मेन्द्र साहनी, सेक्टर इंचार्ज संजीव दास, मुख्य सेक्टर इंचार्ज नथुनी रजक, मुख्य सेक्टर इंचार्ज राजेश्वर दास ने भी सम्मेलन को संबोधित किया.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments