HomeBiharBJP का 45वां स्थापना दिवस आज, भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय मंत्री...

BJP का 45वां स्थापना दिवस आज, भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय मंत्री ऋतुराज सिन्हा ने सभी को दी हार्दिक शुभकामनाएं

लाइव सिटीज, पटना: BJP का 45वां स्थापना दिवस आज है। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय मंत्री ऋतुराज सिन्हा ने आज भाजपा के स्थापना दिवस के अवसर पर सभी को हार्दिक शुभकामनाएं दी। बधाई देते हुए उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की जो यात्रा है इस बात का की चंद लोगों ने एक अच्छी विचार को सांस्कृतिक राष्ट्रवाद के विचार को लेकर जो प्रयास किया आज वह विचार विचारधारा का स्वरूप ले चुका है दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी बन चुका है। मित्रों आज अपने स्थापना दिवस के दिन हमको अपने पूर्वजों को याद रखना ही चाहिए लेकिन एक बार अपनी यात्रा को भी समझना चाहिए। कैसी रही यह हमारी यात्रा। इस यात्रा के कई चरण रहे है। पहले चरण अपेक्षा का, जब दीनदयाल जी ने श्यामा प्रसाद मुखर्जी जी ने पार्टी बनाई तो हमारी उपेक्षा हुई, की क्या करेंगे ये लोग, क्या होगा इनसे। फिर समय आया, विरोध का हम पर ठप्पे मारे गए, मोहर मारा गया। हमारे संगठनों पर जो है बैंड लगाया गया।

गांधी के हत्यारा वाला संगठन बताया गया। स्वतंत्रता संग्राम में हमारी भूमिका पर सवाल उठाए गए।हमारा विरोध किया, तो पहले चरण अपेक्षा दूसरा चरण विरोध। सन 75 के बाद आया एक कालखंड शस्वीकारिता का, ऐसा कालखंड जब हमारे विचार से लोग जुड़ना शुरू हुए जब दीनदयाल जी अटल जी के भाषणों को उनकी बातों को पढ़ कर समझ कर देश जागरुक होना शुरू हुआ।जब दीनदयाल जी अटल जी के भाषणों को उनकी बातों को पढ़कर समझकर देश जागरुक होना शुरू हुआ।

उस स्वीकारिता के कालखण्ड से हम फिर आगे बढ़े और हमारे पास कालखंड आया चौथ और यह कालखंड था विजई होने का और हमारी सरकार एनडीए बनी, अटल जी ने इसका नेतृत्व किया और नरेन्द्र मोदी 2014 में जब से आए तब से हमारी विचार धारा और हमारी सोच को जमीन में उतारने का, अंत्योदय करके दिखाने का, राष्ट्र की सुरक्षा को करके दिखाने का , अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भारत को विश्व गुरु बनाने के सपने को साकार करने का जो प्रयास हुआ है वो अदभुत है।

उन्होने आगे कहा की एक भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता के रूप में हमको ध्यान रखना चाहिए कि इस यात्रा के अभी बहुत चरण आगे है। हमारी यात्रा को भारतीय जनता पार्टी की यात्रा को हमको विजई नहीं अब सार्थक बनाना है। हमारा लक्ष्य क्या है प्रधानमंत्री जी ने हमारे सामने यह स्पष्ट लक्ष्य रखा है की हमारे यात्रा, हमारे संगठन की यात्रा सार्थक तब होगी जब हमें विकसित भारत बनाएंगे। जब इस देश में गरीब से गरीब व्यक्ति को हम संबल देंगे। हम महिलाओं को सशक्त करेंगे। हम युवाओं के लिए अवसर प्रदान करेंगे। हम अन्नदाताओं को जीवन के माध्यम में उनको अच्छी खुशहाली मिले उनका आए बड़े मजदूर हो, किसान हो उनका लाभ मिले इसके लिए संघर्ष करेंगे।एक विकसित भारत बनाएंगे।

मित्रों आज 2024 में जब हम स्वतंत्र अपने इस पार्टी के स्थापना दिवस को मना रहे हैं तो हमको यह संकल्प लेना चाहिए कि हम एक सार्थक भविष्य की ओर बढ़ें जब व्यापी सर्व पार्टी सबको जोड़ते हुए और एक विकसित भारत के अपने को लेकर मोदी जी के पीछे-पीछे हम सब चलेंगे और उसकी सबसे बड़ी शुरुआत होगी जब मोदी जी को फिर से तीसरी बार 400 सीट के साथ हम प्रधानमंत्री बनाएंगे। और हमें पूरा विश्वास है नरेंद्र मोदी अपने तीसरे टर्म में वह अकल्पनीय कार्य करके दिखाएंगे। जिससे आने वाले 100 साल के लिए भी इस देश का गौरवशाली भविष्य, उसका फाउंडेशन और उसकी नीव रखी जा सकती है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments