HomeBiharधर्म की राजनीति करने वालों से सावधान रहना है, आरक्षण को समाप्त...

धर्म की राजनीति करने वालों से सावधान रहना है, आरक्षण को समाप्त करने की साजिश चल रही है, नीतीश के मंत्री ने दलितों को चेताया

लाइव सिटीज अमृतेश सिन्हा (मुंगेर): बिहार के मुंगेर में प्रदेश सरकार के भवन निर्माण मंत्री अशोक चौधरी ने कहा कि धर्म की राजनीति करने वालों लोगों से सावधान रहना है. देश में आरक्षण को समाप्त करने की साजिश चल रही है. जदयू नेता ने कहा कि आरक्षण खत्म करने की राजनीति करने वाले वैसे पार्टी को संगठित होकर हम लोगों को जवाब देना. बाबा साहेब के सपनों को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पूरा कर रहे हैं. वे बंगलवा काली मंदिर के प्रांगण में जदयू की ओर से आयोजित भीम चौपाल-भीम संवाद कार्यक्रम को संबोधित कर थे.

मंत्री अशोक चौधरी ने कहा कि बाबा साहेब का शिक्षित बनो, संघर्ष करो संगठित रहो के मूल मंत्र को बिहार के मुखिया विकास पुरुष नीतीश कुमार 2005 में सत्ता की बागडोर संभालने के बाद से ही धरातल पर उतारने में लगे हैं. उसी कड़ी में 14 अप्रैल को राज्य के सभी अनुसूचित टोला और कस्बा में बाबा साहेब की जयंती धूमधाम से मनाई जाएगी. भीम चौपाल जयंती समारोह के पूर्व का कार्यक्रम है. इसमें मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के आह्वान से लोगों को अवगत कराया जा रहा है.

अशोक चौधरी ने कहा कि बाबा साहेब के बताए मार्गों पर ही चलकर हम सब और हमारे नेता नीतीश कुमार यहां तक पहुंचे हैं. अनुसूचित जाति, पिछड़े वर्ग के लिए जितनी कल्याणकारी और लाभकारी योजना मुख्यमंत्री लाए हैं. छात्र-छात्राओं को उद्यमी बनाने के लिए 50 प्रतिशत अनुदान सहित 10 लाख की ऋण योजना लाई गई है. स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड, कौशल विकास, छात्रवृत्ति योजना, मैट्रिक व इंटर छात्र छात्राओं के लिए प्रोत्साहन योजना हैं. और इस प्रदेश का बजट मात्र 23 हज़ार 885 करोड़ हुआ करता था लेकिन अपने अब तक के कार्यकाल में इसे अपनी दूरदर्शिता और कार्यकुशलता से दो लाख करोड़ से भी ऊपर पहुँचाया है.

अशोक चौधरी ने कहा कि मुख्यमंत्री के नेतृत्व में वित्तीय वर्ष 2023-24 के लिए मंत्री विजय चौधरी ने दो लाख 61 हज़ार 885 करोड़ का बजट राज्य की जनता को समर्पित किया है. मंत्री ने निजी क्षेत्र की नौकरियों में भी आरक्षण लागू करने की वकालत की. सांसद विजय मांझी ने नीतीश कुमार के हाथों को मजबूत करने व 14 अप्रैल को बाबा साहेब की जयंती हर्षोल्लास के साथ मनाने की अपील की. कार्यक्रम को राजगीर विधायक कौशल किशोर, तारापुर विधायक राजीव कुमार सिंह, पूर्व विधायक अजय पासवान, श्याम बिहारी राम, जिलाध्यक्ष नचिकेता मंडल, जदयूूू नेता सौरभ निधि जिला प्रवक्ता विमलेंद्र सिंह ने सम्बोधित किया.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments