HomeBiharभगवान से मांगा एक, दे दिए तीन बेटे, पूर्णिया में एक साथ...

भगवान से मांगा एक, दे दिए तीन बेटे, पूर्णिया में एक साथ तीन बेटों को दिया जन्म, हजारों में होता है एक केस

लाइव सिटीज पटना: सच ही तो कहा गया है भगवान जब भी देता है छप्पड़ फाड़कर देता है. ऐसा ही एक मामला बिहार के पूर्णिया से आया है. जहां एक महिला ने एक साथ तीन बच्चे को जन्म दिया है. इनका नाम कोमल कुमारी है. यह एक साथ तीन बेटों को जन्म देकर पूर्णिया में चर्चा का विषय बन गई हैं. तीनों बच्चे और प्रसूता पूरी तरह से सुरक्षित और स्वस्थ है. यह मामला पूर्णिया शहर के रुपौली प्रखंड के वार्ड नंबर 5 की है.

रुपौली प्रखंड के रहने वाले संजीत कुमार यादव की पत्नी कोमल कुमारी ने रुपौली के रेसलर अस्पताल में एक साथ तीन बेटों को जन्म दिया है. एक साथ तीन बेटों को जन्म देकर वह पूर्णिया में चर्चा का विषय बन गई हैं. वहीं मौजूद बच्चे के पिता संजीत कुमार यादव बताते हैं कि उनकी शादी 2019 में हुई. उनकी पत्नी कोमल से उन्हें पहला बच्चा 2 साल पहले सरस्वती नाम की बेटी हुई. जिसके बाद बेटे के लिए में उनके घर वाले कई जगह मन्नतें भी मांगा.भगवान ने उनकी मांगों को सुन लिया. एक साथ एक दो नहीं बल्कि तीन बेटे दे दिया.

डॉक्टरों के मुताबिक तीनों बच्चे और उनकी मां पूरी तरह से स्वस्थ हैं. महिला को तड़के सुबह प्रसव पीड़ा उठा. जिसके बाद प्रसूता ने नॉर्मल डिलीवरी से एक साथ 3 बच्चों को जन्म दिया है. फिलहाल तीनों नवजात पूरी तरह स्वस्थ्य हैं. डॉक्टरों ने तीनों बच्चों का नाम ब्रह्मा ,विष्णु और महेश रखा है. ये बच्चे 1200, 1400 और 1500 ग्राम के हैं. नवजात और प्रसूता पूरी तरह स्वस्थ हैं.

वहीं एक साथ तीन बेटों को जन्म देने की घटना को कई लोग कुदरत का चमत्कार बता रहे हैं. कोई ईश्वर की अपरंपार लीला बता रहा है तो कई लोग अलग-अलग बातें बता रहे हैं. बच्चों की नानी शांति देवी बच्चों के सकुशल और स्वस्थ होने की वजह से फूले नहीं समा रही हैं. वह कहती है कि भगवान ने उनकी एक साथ सुन ली और एक दो नहीं बल्कि तीन बेटे एक साथ देकर उनको मनोकामना पूर्ण कर दिया. पूरा परिवार बहुत खुश है.

वहीं इस घटना की खबर जब पूर्णिया राजकीय मेडिकल कॉलेज अस्पताल के डॉक्टर प्रेम प्रकाश तक पहुंची तो उनका मानना है कि यह कोई नई बात नहीं है. दरअसल 10,000 केस में एक केस आता है. जिनका फर्टिलाइजर तीन भागों में बंट जाता है. जिस कारण 3 भाग में बैठ जाते हैं और महिलाएं एक साथ एक दो नहीं बल्कि 3 बच्चे को जन्म दे सकती है. हालांकि मेडिकल साइंस जो भी कहता हो लेकिन लोग इसे कुदरत का करिश्मा मान रहे हैं.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments