HomeBiharपटना अग्निकांड के बाद सैकड़ों होटल मालिक अगर ऐसा नहीं किए तो...

पटना अग्निकांड के बाद सैकड़ों होटल मालिक अगर ऐसा नहीं किए तो होगी बड़ी कार्रवाई, नोटिस जारी…

लाइव सिटीज, पटना: पटना जंक्शन स्थित पाल और अमृत होटल के मालिक ने वहां आग के बचाव के पुख्ता उपाय नहीं कर रखे थे। इसकी वजह से होटल में आग लगने से वहां ठहरे छह लोगों की असमय जान चली गई और दर्जन से ज्यादा लोग झुलसकर घायल हो गए। राजधानी में इसके अलावा भी 108 होटल हैं जिसके मालिक आग से बचाव के प्रति बेपरवाह हैं।

अग्निशमन विभाग के निर्देश के मुताबिक वहां ना तो अग्निशमन यंत्र की व्यवस्था की गई है और ना ही बचाव के अन्य उपाय किए गए हैं। अग्निशमन विभाग ने उन होटल मालिकों को नोटिस जारी किया है। जिला अग्निशमन पदाधिकारी ने मनोज कुमार नट ने बताया कि विभाग जल्द लापरवाही बरतने वाले होटलों के खिलाफ अभियान शुरू करेगा। व्यवस्था दुरुस्त नहीं पाए जाने पर मालिकों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

अग्निशमन विभाग जनवरी 2023 से मार्च 2024 तक पुराने भवन में स्थित 2255 होटल, रोस्टोरेंट, कोचिंग संस्थान, सिनेमा हाल, बैंक सहित अन्य निजी व सरकारी संस्थानों का आडिट कर चुका है। वहीं पटना जंक्शन व डाकबंगला चौराहा के नजदीक छोटे बड़े लगभग 25 रेस्तरां व होटलों की शुक्रवार को जांच की गई। डीएम शीर्षत कपिल अशोक द्वारा अग्नि सुरक्षा से बचाव को लेकर जांच के आदेश के बाद यह कार्रवाई हुई।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments