HomeBiharबिहार Head Teacher भर्ती परीक्षा स्थगित, हाईकोर्ट ने लगाई रोक, 40506 पदों...

बिहार Head Teacher भर्ती परीक्षा स्थगित, हाईकोर्ट ने लगाई रोक, 40506 पदों पर वैकेंसी

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: बिहार में 22 दिसंबर को होने वाली बीपीएससी हेड टीचर की परीक्षा स्थगित हो गई है. शुक्रवार को पटना हाईकोर्ट ने एग्जाम पर रोक लगा दी है. इस मामले को लेकर परीक्षा नियंत्रक अमरेंद्र कुमार ने एबीपी को बताया कि शिक्षा विभाग के किसी रूल को लेकर इस परीक्षा पर रोक लगा दी है.

बता दें कि ये परीक्षा पहले 18 दिसंबर को होने वाली थी. इसके बाद नगर निकाय चुनाव के कारण इसे 22 दिसंबर के लिए निर्धारित कर दिया गया था. अब कोर्ट के आदेश के बाद परीक्षा पर रोक लग गई है. परीक्षा को लेकर बुधवार तक 50 हजार छात्रों ने एडमिट कार्ड डाउनलोड कर लिया था.  इस परीक्षा में कुल 120000 अभ्यर्थी भाग लेने वाले थे. एग्जाम 40506 पदों के लिए होने वाली थी. शुक्रवार को पटना हाई कोर्ट ने शिक्षा विभाग के किसी नियमावली को लेकर सवाल उठाया था जिसके बाद बीपीएससी द्वारा इस एग्जाम को रद्द कर दिया गया है. 

परीक्षा के लिए तमाम तैयारियां कर ली गई थी. 13 जिलों में 212 केंद्रों पर परीक्षा होनी थी. इसके लिए 20 मई तक 1.07 लाख शिक्षकों ने आवेदन दिया था. अब परीक्षा साल 2022 में तो होने से रही. कब होगी इसको लेकर भी कुछ नहीं कहा जा सकता है. एग्जाम पास करने वाले और प्रधान शिक्षक की पोस्ट पर नियुक्त होने वाले लोगों को 30 हजार 500 रुपये मूल वेतनमान के रूप में मिलता. शिक्षा विभाग द्वारा जारी रूल्स के मुताबिक भी सबकी सैलरी होती है.

वहीं इस नौकरी के लिए समय सीमा 60 साल की है. कोर्ट द्वारा सवाल उठाने और रोक लगाए जाने के बाद फिर से अभ्यर्थियों के हौसले पस्त होने वाले हैं. एग्जाम को लेकर छात्रों में काफी उत्साह था, लेकिन अब फिर से उनको परीक्षा के लिए लंबे समय का इंतजार करना होगा.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments