HomeBiharभाजपा और भाजपाई नेताओं को बिहार और बिहारियों से नफरत क्यों है?,...

भाजपा और भाजपाई नेताओं को बिहार और बिहारियों से नफरत क्यों है?, बीजेपी पर खूब भड़क गए तेजस्वी यादव

लाइव सिटीज पटना: बिहारी मजदूरों पर गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत की टिप्पणी को लेकर बिहार में सियासी बयानबाजी तेज है. इस पर आरजेडी और जदयू ने कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की है. वहीं अब इस मामले को लेकर बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा है. तेजस्वी ने कहा कि भाजपा और भाजपाई नेताओं को बिहार और बिहारियों से नफरत क्यों है?

दरअसल बिहारी मजदूरों पर गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत की टिप्पणी को लेकर तेजस्वी यादव ने पलटवार किया है. बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने ट्वीट कर लिखा है कि केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल जी के बाद अब गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने शर्मनाक बयान देकर बिहार और बिहारियों का घोर अपमान किया है. भाजपा और भाजपाई नेताओं को बिहार और बिहारियों से नफरत क्यों है? केंद्र की बीजेपी सरकार बिहार के सभी हकों, वाजिब माँगों व अधिकारों को लेकर सदा नकारात्मक और उदासीन क्यों रहती है?

इससे पहले सत्तारूढ़ जदयू-राजद ने बीजेपी पर हमला बोला और कहा कि गोवा के सीएम ने बिहारियों का अपमान किया है और बिहारी अपमान बर्दाश्त नहीं करेंगे. इतना ही नहीं जदयू ने बीजेपी के लोगों को फर्जी हिंदू भी बता दिया. आरजेडी प्रवक्ता शक्ति यादव ने कहा था कि गोवा के सीएम की यह बयानबाजी, बीजेपी की बौखलाहट है. बीजेपी 2024 को लेकर डर गई है.

वहीं सत्तारूढ़ जदयू ने भी बीजेपी पर हमला बोला. जनता दल यूनाइटेड के मुख्य प्रवक्ता नीरज कुमार ने कहा कि बीजेपी एक देश और एक कानून की बात करती है और उसी पार्टी के गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत यह कहते हैं कि यूपी और बिहार के जो मजदूर हैं, वह अपराधी हैं. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के अपने विभाग नेशनल क्राइम ब्यूरो के आंकड़ों का अवलोकन कर लीजिए. बिहार और यूपी के लोग सबसे ज्यादा गुजरात में फर्जी मुकदमे में प्रताड़ित होते हैं.

बता दें कि गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने मजदूर दिवस के मौके पर राजधानी पणजी में यह कहा था कि राज्य में होने वाले 90% अपराध के लिए यूपी और बिहार के प्रवासी मजदूर जिम्मेदार हैं. उनका यह भी कहना था कि गोवा में अपराध करने के बाद प्रवासी मजदूर अक्सर अपने राज्य भाग जाते हैं और ऐसी स्थिति में उनका पता लगाना मुश्किल हो जाता है. ऐसे हालात से निपटने के लिए उनका रिकॉर्ड रखना जरूरी है. प्रमोद सावंत के इस बयान पर बिहार में सियासी घमासान मचा हुआ है. वहीं गोवा सीएम के बयान पर आरजेडी और जदयू के बाद अब तेजस्वी यादव ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments