HomeBiharतेजस्वी यादव ने साफ कर दिया बिहार सरकार का इरादा, अब नौकरी...

तेजस्वी यादव ने साफ कर दिया बिहार सरकार का इरादा, अब नौकरी ही नौकरी होगी ?…

लाइव सिटीज, पटना: बिहार में मंगलवार को कैबिनेट की बेठक हुई. इसमें नियुक्तियों को लेकर बड़ा फैसला आया है. इस बैठक में एक लाख 78 हजार पदों पर बहाली की घोषणा की गई है.

इसके बाद बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव का बड़ा बयान सामने आया है. उन्होंने सवाल उठाते हुए कहा है कि केंद्र अथवा किस राज्य में एक ही दिन में एक ही कैबिनेट में क्रमश: एक लाख 78 हजार पदों पर बहाली की घोषणा की गई है.

डिप्टी सीएम ने सवाल उठाया है और कहा है कि किस राज्य में एक ही दिन में इतनी संख्या में नौकरियों को मंजूरी देकर बहाली की प्रक्रिया को शुरू किया गया है. उपमुख्यमंत्री ने जानकारी दी है कि सरकार ने विगत महीनों में हजारों नियुक्ति पत्र को वितरित किया है. साथ ही दो लाख 70 हजार से अधिक पदों की नियुक्ति को मंजूरी दी है. तेजस्वी यादव ने बताया है कि बाकी बचे पदों का सृजन और प्रकिया लगातार जारी है.

गौरतलब है कि बिहार के उपमुख्यमंत्री ने ट्वीट के माध्यम से यह जानकारी साझा की है. वहीं, संभावना जताई जा रही है कि जल्द ही अब बिहार में इस नियुक्ति की प्रक्रिया की शुरूआत हो जाएगी. बताया जा रहा है कि इसके लिए सबसे पहले परीक्षा का सिलेबस तैयार होगा. वहीं, शिक्षकों की बहाली BPSC के माध्यम से होने वाली है. मई महीने के अंत तक बहाली का विज्ञापन के आने की संभावना जताई जा रही है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments