HomeBiharबिहार में छठ के दौरान कैसा रहेगा मौसम, जानिए IMD का क्या...

बिहार में छठ के दौरान कैसा रहेगा मौसम, जानिए IMD का क्या है पूर्वानुमान

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: बिहार से मॉनसून की पूरी तरह से वापसी होने के बाद अब मौसम में बदलाव हो रहा है. पटना सहित पूरे प्रदेश में तापमान में गिरावट दर्ज की जाने लगी है. ऐसे में शुक्रवार 28 अक्टूबर से शुरू हो रहे छठ महापर्व पर बिहार के उत्तर-पूर्व क्षेत्र में हल्के कोहरे की संभावना है. महापर्व के दौरान 30-31 अक्तूबर के बीच पूरे बिहार का मौसम शुष्क और आकाश साफ रहने के आसार हैं. हालांकि रात और सुबह के समय हल्की ठंड महसूस हो सकती है.

आइएमडी पटना के निदेशक विवेक सिन्हा की तरफ से जारी आधिकारिक जानकारी के मुताबिक 30 अक्तूबर को न्यूनतम तापमान 18-20 डिग्री सेल्सियस और 31 अक्तूबर को न्यूनतम तापमान 17-19 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने का पूर्वानुमान है.

कोलाकाता स्थित पोजिशनल एस्ट्रोनोमी सेंटर की जानकारी के मुताबिक बिहार में 30 अक्तूबर को सूर्यास्त का समय 04:58 बजे से 05:17 बजे तक शाम के बीच होगा. 31 अक्तूबर को सुबह सूर्योदय का समय सुबह 05:46 से 06: 02 के बीच होगा. आइएमडी ने सभी जिला मुख्यालयों के लिए भी सूर्यास्त और सूर्योदय का समय जारी किया गया है. जानकारी के मुताबिक बिहार में अगले दो तीन दिन तक पछिया और उत्तर-पछुआ हवा चलती रहेगी.

शुक्रवार को पटना समेत पूरे बिहार में आकाश मुख्य रूप से साफ रहेगा. दिन में धूप निकलने के साथ मौसम सामान्य बना रहेगा. हालांकि मौसम में हो रहे बदलाव के कारण तापमान में गिरावट दर्ज की जा रही है. इसी कारण से सुबह और रात में हल्की ठंडक महसूस हो रही है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments