HomeBiharछठ में व्रतियों पर रही मौसम की मेहरबानी, अब 5 दिनों के...

छठ में व्रतियों पर रही मौसम की मेहरबानी, अब 5 दिनों के बाद होगा बदलाव

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: नवंबर महीने की शुरुआत हो चुकी है और अब धीरे-धीरे मौसम में लोगों बदलाव दिखेगा. सुबह और शाम में पहले से ही लोगों को ठंड महसूस हो रही थी, लेकिन पांच दिनों के बाद प्रदेश के तापमान में और गिरावट देखने को मिल सकती है. चार दिवसीय महापर्व छठ के दौरान भी व्रतियों पर मौसम की मेहरबानी दिखी. रविवार और सोमवार को पछुआ हवा की गति कम रही. इसके चलते व्रत करने वालों को पूजन के दौरान परेशानी नहीं हुई.

सोमवार को सूर्योदय के कुछ देर पहले ही छठ व्रती भगवान सूर्य के उदय होने के इंतजार में खड़े रहे. राजधानी पटना में 5.57 बजे सूर्योदय हुआ. सूर्य उदय के साथ ही छठ व्रतियों ने अर्घ्य दिया और पर्व को संपन्न किया. इधर, मौसम विज्ञान केंद्र पटना की और से पूर्वानुमान जारी किया गया है कि अब सुबह और शाम के समय तापमान में सामान्य से एक या दो डिग्री की गिरावट आ सकती है. प्रदेश में पांच दिनों के बाद मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा.

मौसम विभाग के अनुसार, बीते को सीतामढ़ी का पुपरी सबसे ठंडा रहा. यहां का न्यूनतम तापमान 16.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. अगर राजधानी पटना की बात करें तो यहां के न्यूनतम तापमान में सामान्य से एक डिग्री की गिरावट दर्ज की गई है और 19.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. राजधानी का अधिकतम तापमान 31.7 डिग्री सेल्सियस रहा. वहीं प्रदेश के सीतामढ़ी का सर्वाधिक अधिकतम तापमान 35.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments